NDTV Khabar

वायरल वीडियो: ऑफिस में बॉस नजरों से करे परेशान, तो ऐसे सिखाएं सबक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वायरल वीडियो: ऑफिस में बॉस नजरों से करे परेशान, तो ऐसे सिखाएं सबक

सात मार्च को अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 24 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं

खास बातें

  1. 'लेट द वॉयस बी योर्स' के नाम से यूट्यूब पर डाला गया है वीडियो
  2. यह वीडियो 3 मिनट और 53 सेकेंड का है
  3. 7 मार्च को अपलोड किए गए वीडियो को अब तक 24 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं
नई दिल्ली: ऑफिसों में महिला कर्मचारियों का उत्पीड़न आम बात है. नौकरी-पेशा से जुड़ी ज्यादातर महिलाओं और लड़कियों को उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है. ये भी नहीं है कि ऐसी घटनाएं केवल छोटी कंपनियों में होती हैं. कई ऐसे मामले हैं जिसमें कंपनी के मालिक, सीईओ जैसे अहम पदों पर बैठे लोगों पर महिला सहकर्मियों के साथ उत्पीड़न के आरोप लगते रहे हैं. ज्यादातर मामलों में महिला कर्मचारी अपने साथ होने वाले उत्पीड़न की वारदातों के खिलाफ आवाज नहीं उठाती हैं. ऐसे ही महिलाओं को जागरूक करने के लिए बनाया गया एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसे फेसबुक पर काफी शेयर किया जा रहा है.

'लेट द वॉयस बी योर्स' के नाम से यूट्यूब पर डाला गया यह वीडियो 3 मिनट और 53 सेकेंड का है. सात मार्च को अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 24 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 


इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा गया है, 'एक महिला बदलाव ला सकती है…लेकिन साथ मिलकर, हम दुनिया पर राज कर सकती हैं। दिमाग में जो भी है उसे बोलिए…भले ही आपकी आवाज कांप रही हो। बोलिए, विरोध में आवाज उठाइए।'

इस वीडियो दिखाया गया है कि ऑफिस में बॉस एक महिला कर्मचारी को जानबूझकर छूने की कोशिश करता है. इतना ही नहीं, जब महिला कर्मचारी उसके सामने ऑफिस के काम को लेकर बातें कर रही होती है तो वह उसके शरीर को गौर से निहारता रहता है. वह महिला सहकर्मी के कपड़ों के अंदर झांकने की कोशिश करता है. 

जब वह महिला सहकर्मी बॉस की इन हरकतों से ऊब जाती है तो उसका गुस्सा फूट पड़ता है. वह उसे सरेआम जलील करती है. बॉस जब उसे नौकरी की धमकी देता है, इसके बाद भी वह नहीं ठहरती है. आखिर में वह बताती है कि उसी की वजह से उसने अपनी पसंद के कपड़े पहनना भी बंद कर दिया है. आखिरकार बॉस को अपनी गलती का अहसास होता है और वह माफी मांगने लगता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement