NDTV Khabar

देश में युवाओं को सबसे ज्यादा टेंशन है इन दो चीजों की, फ्यूचर बना खतरा

86 प्रतिशत नौजवान भारत के भविष्य को लेकर आशावादी हैं. उनमें से अधिकतर का मानना है कि राजनीतिक दलों के नेता उनका ख्याल रखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश में युवाओं को सबसे ज्यादा टेंशन है इन दो चीजों की, फ्यूचर बना खतरा

New Delhi: देश के युवाओं में सबसे बड़ी चिंता बेरोजगारी और शिक्षा को लेकर है. हालांकि, उनमें से अधिकतर का मानना है कि राजनीतिक दलों के नेता उनकी जरूरतों पर ध्यान देते हैं. एक नये अध्ययन से यह बात सामने आयी है. गोलकीपर्स ग्लोबल यूथ पोल के मुताबिक देश के करीब 55 प्रतिशत युवाओं का मानना है कि वे राजनीति और सरकार के बारे में जानकार हैं और करीब 69 प्रतिशत युवा बहुत हद तक यकीन करते हैं कि वे अपने देश के शासन के तौर-तरीकों को प्रभावित कर सकते हैं.

मंगल ग्रह का चक्कर काट रहे नासा के विमान ने भेजी सेल्फी, 4 साल किए पूरे

इसके मुताबिक 86 प्रतिशत नौजवान भारत के भविष्य को लेकर आशावादी हैं. उनमें से अधिकतर का मानना है कि राजनीतिक दलों के नेता उनका ख्याल रखते हैं. बिल एवं मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के इस सप्ताह न्यूयार्क में दूसरे वार्षिक गोलकीपर्स कार्यक्रम के पहले इप्सोस पब्लिक अफेयर्स ने यह सर्वेक्षण किया है.


2025 तक मानव से ज्यादा काम करेंगे Robot, संभालेगा ये सारे काम

टिप्पणियां

देश में सबसे ज्यादा चिंता युवाओं को बेरोजगारी को लेकर है. इस पक्ष में 44 प्रतिशत युवाओं ने जवाब दिया, जबकि 33 प्रतिशत युवाओं ने शिक्षा की कमी को चिंता का विषय माना.

(इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement