NDTV Khabar

मिलिए सुपरवुमन लिली सिंह से, जो फैन्‍स की पढ़ाई के खर्चे से लेकर उनके घर का किराया तक भर रही हैं

इंटरनेट की दुनिया में 'सुपरवुमन' के नाम से मशहूर ल‍िली सिंह दिल खोलकर अपने फैन्‍स की मुराद पूरी कर रही हैं. वो अपने किसी फैन की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगी तो किसी की जिम की फीस भरेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिलिए सुपरवुमन लिली सिंह से, जो फैन्‍स की पढ़ाई के खर्चे से लेकर उनके घर का किराया तक भर रही हैं

सुपरवुमन ल‍िली सि‍ंह

खास बातें

  1. ल‍िली सिंह ने फैन्‍स से अपनी चुनौतियां ट्वीट करने के ल‍िए कहा था
  2. ल‍िली ने कई फैन्‍स को मदद की पेशकश की है
  3. सुपरवुमन के नाम से मशहूर ल‍िली यूट्यूब से करोड़ों रुपये कमाती हैं
नई द‍िल्‍ली : इंटरनेट की दुनिया में 'सुपरवुमन' के नाम से मशहूर ल‍िली सिंह दिल खोलकर अपने फैन्‍स की मुराद पूरी कर रही हैं. वो अपने किसी फैन की पढ़ाई का खर्चा उठाएंगी तो किसी की जिम की फीस भरेंगी. वो किसी की बीमार मां को ट्रीट पर ले जाएंगी तो किसी की मां को जेल से बाहर लाने के एवज में जुर्माना भरेंगी. 

ये क्रिकेटर चोरी छिपे कर देते हैं अपनी आधी कमाई दान

अब आप सोच रहे होंगे कि‍ इतनी दरियाद‍िल महिला आखि‍र कौन हैं? तो आपको बता दें क‍ि भारतीय मूल की कनाडाई नागरिक लिली सिंह यू-ट्यूब से सालाना करोड़ों रुपये की कमाई करती हैं. यूट्यूब के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले 5 चैनलों में से एक 'सुपरवुमन' लिली सिंह का है. फोर्ब्‍स मैगजीन ने उन्‍हें यूट्यूब से सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली महिलाओं की लिस्‍ट में पहला स्‍थान दिया था. मिशेल ओबामा, सेलेना गोमेज से लेकर माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान जैसे कई बड़े सितारे उनके फैन हैं. लिली एक्‍टर, राइट और कमाल की डांसर-एंकर भी हैं. करोड़ों लोग उनके यू-ट्यूब चैनल के सब्‍सक्राइबर हैं. 28 वर्षीय लिली सिंह के हाल ही में यूट्यूब पर 1000 Vlogs (वीडियो ब्‍लॉग) पूरे हो गए और इसी खुशी में उन्‍होंने अपने फैन्‍स को ट्रीट देने का फैसला किया. उन्‍होंने बुधवार को ट्वीट किया, '1000 Vlogs का जशन मनाने के लिए आज रात 8 बजे कुछ खास करने जा रही हूं. हमारे साथ बने रह‍िए.'

टिप्पणियां
100 करोड़ की प्रॉपर्टी और तीन साल की बेटी छोड़ महिला बनी संन्‍यासिन लोगों को लग रहा था कि ल‍िली इस बार भी कोई धमाकेदार वीडियो पोस्‍ट करेंगी लेकिन फिर उन्‍होंने ऐसा ट्वीट किया कि हर कोई हैरान रह गया. उनका ट्वीट था, 'आप अपनी जिंदगी में अभी कौन सी व‍िशेष चुनौतियों का सामना कर रहे हैं? मुझे ट्वीट कर बताएं.' इस ट्वीट के बाद ढेर सारे लोगों ने लिली को ट्वीट कर अपनी चुनौतियों के बारे में बताया. और लिली ने भी अपने इंटरनेट नाम 'सुपरवुमन' को सही साब‍ित करते हुए लोगों को रिप्‍लाई करते हुए मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया: बहरहाल, हम तो यही कहेंगे क‍ि लोगों की जिंदगी में अनगिनत दिक्‍कतें हैं और ऐसे में कोई मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए या साथ खड़े होने का एहसास कराए तो जीना आसान हो जाता है. लिली सिंह की इस दरियाद‍िली के लिए हम उन्‍हें बधाई और शुभकामनाएं देते हैं.

VIDEO: जीवन का तोहफा है अंगदान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement