Surgical Strike Anthem: इंडिया गेट पर सिंगर कैलाश खेर गाएंगे गाना, बोले- मेरा देश मेरी जान है

29 सितंबर 2016 को भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने कुछ आतंकियों को भी मौत के घाट उतार दिया था.

Surgical Strike Anthem: इंडिया गेट पर सिंगर कैलाश खेर गाएंगे गाना, बोले- मेरा देश मेरी जान है

इंडिया गेट पर सिंगर कैलाश खेर गाएंगे Surgical Strike Anthem.

29 सितंबर 2016 को भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना ने कुछ आतंकियों को भी मौत के घाट उतार दिया था. 2016 में 28-29 सितंबर की दरमियानी रात को भारतीय सेना ने एलओसी पार करके आतंकी लॉन्च पैड पर हमले किए थे. सर्जिकल स्ट्राइक में करीब 50 आतंकी मारे गए थे और कई आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह भी हुए थे. सर्जिकल स्ट्राइक को याद रखते हुए सिंगर कैलाश खेर और लेखक प्रसून जोशी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर एक गाना तैयार किया है. 

भारत ने ऐसे पाकिस्तान में घुसकर की थी Surgical Strike, नया वीडियो हुआ VIRAL

कैलाश खेर ने कहा- 'मैंने 'मेरा देश मेरी जान है' गाने को कंपोज किया है और गाया है. सर्जिकल स्ट्राइक एंथम को प्रसून जोशी ने लिखा है. सर्जिकल स्ट्राइक को दो साल हो चुके हैं. इसलिए इस गाने को तैयार किया गया है.' गाने के बोले ऐसे हैं- 'मेरा देश मेरी जान है, मेरा गर्व है अभिमान है, और यह अभिमान है जिंदा क्योंकि सीमा पर वीर जवान हैं... जल हो जमीन या आसमान, कभी झुके नहीं भारत की शान... मेरे देश के जवान, तुझको शत शत प्रणाम.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देशभर के कॉलेजों को UGC का फरमान: 29 सितंबर को मनाएं 'सर्जिकल स्ट्राइक डे'

कैलाश खेर दिल्ली के इंडिया में इस गाने की परफॉर्मेंस देंगे. कैलाश खेर ने कहा- '30 सितंबर को परफॉर्मेंस होगी. गाने को लॉन्च किया जाएगा. सर्जिकल स्ट्राइक एंथम के अलावा कई गीत गाए जाएंगे.' एंथम सॉन्ग को रेडियो स्टेशन और ऑनलाइन भी सुना जा सकता है. भारतीय सरकार के लिए कैलाश पहले भी गा चुके हैं. स्वच्छ भारत मिशन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, नारी शक्ति और भारत के वीर जैसे प्रोजेक्ट के लिए कैलाश ने गाने गाए हैं.