यह ख़बर 26 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बंसल के उच्चारण पर हंस पड़ी सुषमा, चिदम्बरम ने बढ़ाया हौंसला

खास बातें

  • लोकसभा में रेल मंत्री पवन कुमार बंसल द्वारा वर्ष 2013-14 का रेल बजट भाषण पढ़े जाने के दौरान जब रेल मंत्री दक्षिण भारतीय राज्यों के कुछ स्थानों के नामों का उच्चारण ठीक से नहीं कर पाए तो विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज अपनी हंसी नहीं रोक पाईं।
नई दिल्ली:

लोकसभा में रेल मंत्री पवन कुमार बंसल द्वारा वर्ष 2013-14 का रेल बजट भाषण पढ़े जाने के दौरान जब रेल मंत्री दक्षिण भारतीय राज्यों के कुछ स्थानों के नामों का उच्चारण ठीक से नहीं कर पाए तो विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज अपनी हंसी नहीं रोक पाईं।

हालांकि रेल मंत्री के पास वाली अग्रिम पंक्ति में बैठे वित्त मंत्री पी चिदम्बरम समेत दक्षिण भारतीय राज्यों से आने वाले अन्य सांसदों ने बंसल के उच्चारण पर कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की।

रेल मंत्री बंसल जब अपने बजट भाषण के दौरान नई रेल लाइनों आदि के बारे में विभिन्न स्थानों के नामों को पढ़ रहे थे तो दक्षिण भारतीय राज्यों विशेषकर तमिलनाडु के कुछ स्थानों के नामों का वह ठीक से उच्चारण नहीं कर पा रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि चिदम्बरम उनकी हौसलाफजाई के अंदाज में इशारों इशारों में कहते देखे गए कि कोई बात नहीं, आगे चलो। लेकिन बंसल के उच्चारण की गड़बड़ी पर सुषमा अपनी हंसी नहीं रोक पाईं।