NDTV Khabar

Viral Pics: 'मां' उसी के साथ रहेगी जो पहले शौचालय बनवाएगा...

1280 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Viral Pics: 'मां' उसी के साथ रहेगी जो पहले शौचालय बनवाएगा...

नैनीताल नगर पालिका परिषद ने स्वच्छता अभियान के प्रचार के लिए लिए फिल्म दीवार के डॉयलग का सहारा लिया है.

खास बातें

  1. नैनीताल में स्वच्छता अभियान के प्रचार के लिए लगाए गए पोस्टर
  2. पोस्टर में दिख रहे फिल्म दीवार के सीन और डॉयलग
  3. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह पोस्टर
नैनीताल: बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दीवार' का वह डॉयलग तो शायद आपको याद होगा ही जब एक सीन में अमिताभ बच्चन कहते हैं- 'आज मेरे पास बंगला है, गाड़ी है, बैंक बैलेंस है, क्या है तुम्हारे पास?', जवाब में शशि कपूर कहते हैं- 'मेरे पास मां है.' इसी डॉयलग के जरिए तो अपने कई प्रोडक्ट का विज्ञापन होते हुए देखा होगा. इस बार इसी फेमस डॉयलग की मदद से स्वच्छता अभियान का प्रचार किया जा रहा है. इन दोनों फेसबुक पर एक तस्वीर देखे जा रहे हैं जिसमें, फिल्म दीवार का पोस्टर है. इसमें अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और निरुपा रॉय दिख रहे हैं. इस पोस्टर में अमिताभ की तस्वीर के नीचे लिखा है- 'मां, चल मेरे साथ.'. शशि कपूर की तस्वीर के नीचे लिखा है, 'नहीं मां मेरे साथ रहेगी.' वहीं निरुपा रॉय की तस्वीर के ऊपर लिखा है, 'नहीं, मैं उसी के साथ रहूंगी जो पहले शौचालय बनवाएगा.'
 
 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारत सरकार स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. भारत सरकार देश में स्वच्छता लाने के लिए अलग से बजट का प्रावधान किया है. देश के कई नामी कलाकारों से लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने के लिए करोड़ों पर खर्च कर रही है.

खासकर शौचालय निर्माण पर केंद्र और राज्य सरकारें लोगों को आर्थिक मदद करती हैं.  'मैं उसी के साथ रहूंगी जो पहले शौचालय बनवाएगा' डॉयलग वाला पोस्टर नैनीताल नगर पालिका परिषद की ओर से लगाया गया है. पालिका इस पोस्टर के जरिए लोगों को खुले में शौच बंद करने की अपील कर रही है. इस पोस्टर से लोग कितने प्रेरित होंगे ये तो बाद में पता चलेगा, लेकिन इतना तो सच है कि नैनीताल पालिका ने स्वच्छता अभियान के प्रचार के लिए अपनाए गए कांसेप्ट की सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है. इस पोस्टर को छीछालेदर नाम के फेसबुक पेज ने अपने वॉल पर शेयर किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement