यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

'स्वच्छ भारत' को स्वस्थ व्यक्ति के साथ आगे बढ़ना चाहिए : सचिन तेंदुलकर

सफाई के काम में जुटे सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली:

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत' अभियान को आगे बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि आसपास के स्वच्छ माहौल के साथ-साथ स्वस्थ व्यक्ति भी तैयार होना चाहिए।

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में सीआरपीएफ 'रन फोर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद तेंदुलकर ने कहा, आउटडोर खेल और गतिविधियां काफी अहम हैं, क्योंकि ये सुनिश्चित करती हैं कि देश का स्वास्थ्य अच्छा रहे। हमारे प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत के लिए हम सभी का आह्वान किया है और मैं आपसे स्वस्थ शरीर तैयार करने की भी अपील करता हूं।

भारत रत्न से सम्मानित तेंदुलकर ने कहा कि प्रत्येक बच्चे को आउटडोर खेलों और गतिविधियों का हिस्सा बनना चाहिए। तेंदुलकर उन नौ आइकन में शामिल हैं, जिन्हें मोदी ने महत्वाकांक्षी 'स्वच्छ भारत' अभियान को आगे बढ़ाने के लिए चुना है। इस अभियान को प्रधानमंत्री ने गांधी जयंती के मौके पर 2 अक्टूबर को लॉन्च किया था।

इस क्रिकेटर ने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद तड़के होने वाले इस कार्यक्रम के लिए स्वीकृति दी, क्योंकि उन्हें पता चला था कि सीआरपीएफ अपनी स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर अपने शहीदों के सम्मान में इस हाफ मैराथन का आयोजन कर रहा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com