कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए अस्पताल पहुंच गई इस देश की राजकुमारी, फोटो हुई Viral

स्वीडन (Sweden) की राजकुमारी सोफिया (Princess Sofia) ने कोरोनोवायरस (CoronaVirus) के मरीजों का इलाज करने वाले एक अस्पताल में देश के महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है.

कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए अस्पताल पहुंच गई इस देश की राजकुमारी, फोटो हुई Viral

Sweden की राजकुमारी Sofia कोरोना के मरीजों का इलाज करने के लिए अस्पताल पहुंची.

स्वीडन (Sweden) की राजकुमारी सोफिया (Princess Sofia) ने कोरोनोवायरस (CoronaVirus) के मरीजों का इलाज करने वाले एक अस्पताल में देश के महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है. 35 वर्षीय सोफिया ने तीन दिवसीय गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम को ऑनलाइन पूरा किया, जो उन्हें स्टॉकहोम के सोफिया हेमेट अस्पताल में स्वयंसेवा करने की अनुमति देगा, जिसमें से वह मानद अध्यक्ष हैं.

द रॉयल सेंट्रल के अनुसार, राजकुमारी सोफिया, जो स्वास्थ्य सहायक के रूप में अस्पताल में शामिल हुई हैं, सीधे COVID-19 रोगियों से निपटने में शामिल नहीं होंगी. इसके बजाय, वह गैर-चिकित्सा कार्यों के साथ स्वास्थ्य पेशेवरों का समर्थन करेगी.

सोफियाहेमेट अस्पताल द्वारा ऑनलाइन कोर्स समर्थन कर्तव्यों में एक गैर-चिकित्सा बैकग्राउंड वाले लोगों को प्रशिक्षित करता है, जिसमें सफाई, रसोई में काम करना, उपकरण कीटाणुरहित करना और बहुत कुछ शामिल हो सकता है. अस्पताल डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों पर बोझ को कम करने के लिए एक सप्ताह में 80 लोगों को प्रशिक्षित कर रहा है, जिनके काम का बोझ कोरोनोवायरस महामारी के कारण काफी बढ़ गया है.

रॉयल सेंट्रल के एक प्रवक्ता ने कहा कि संकट में हम खुद को पाते हैं, राजकुमारी शामिल होना चाहती है और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के बड़े काम के बोझ को दूर करने के लिए एक स्वैच्छिक कार्यकर्ता के रूप में योगदान करना चाहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक तस्वीर वायरल हो रही है. जिसमें रॉयल प्रिंसेस बीच में खड़ी है और उनके आस-पास मेडिकल स्टाफ है. कोरोनावायरस के चलते सभी लोगों ने दूरी बनाई हुई है. 

जकुमारी सोफिया की शादी 40 वर्षीय राजकुमार कार्ल-फिलिप से हुई है, जो सिंहासन के लिए चौथे स्थान पर हैं. स्वीडन में अब तक 1300 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं.