ऑफिस में कपल्स को सेक्स के लिए एक घंटे का ब्रेक देने का प्रस्ताव

ऑफिस में कपल्स को सेक्स के लिए एक घंटे का ब्रेक देने का प्रस्ताव

स्वीडन के सोशल डेमोक्रेट पार्टी के 42 वर्षीय पेर-एरिक मुसकोस ने कहा कि ऑफिस में सेक्स के लिए ब्रेक देने से जन्मदर बढ़ेगी. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  • स्वीडन के उत्तरी शहर ओवरटर्नेओ की काउंसिल बैठक में रखा गया प्रस्ताव.
  • राजनेता पेर-एरिक मुसकोस ने कहा, सेक्स ब्रेक देने से बढ़ेगा जन्मदर.
  • राजनेता ने कहा, एक्सरसाइज के लिए मिलती है छुट्टी तो सेक्स ब्रेक क्यों नही
स्वीडन:

ड्यूटी के दौरान लंच, डिनर, टी और ब्रेस्ट फीडिंग के लिए ब्रेक की बात तो आम है, लेकिन स्वीडन में सेक्स के लिए एक घंटे की छुट्टी देने का प्रस्ताव पेश किया गया है. यहां के एक राजनेता ने कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ड्यूटी के दौरान सेक्स के लिए एक घंटे का समय देने की मांग की है. स्वीडन के सोशल डेमोक्रेट पार्टी के 42 वर्षीय पेर-एरिक मुसकोस ने उत्तरी शहर ओवरटर्नेओ की काउंसिल बैठक में प्रस्ताव रखा. प्रस्ताव के मुताबिक सेक्स ब्रेक के नाम पर मिलने वाली छुट्टी के बदले सैलरी नहीं काटी जाएगी. उन्होंने कहा कि इससे देश में जन्मदर बढ़ेगी.

एपी की खबर के मुताबिक मुसकोस ने कहा कि आज भागदौड़ भरी जिंदगी में प्रेमी-प्रेमिका और विवाहित जोड़ों को एक साथ समय बिताने के कम ही मौके मिलते हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि उनका प्रस्ताव लागू होने से लोगों के आपसी रिश्ते सुधरेंगे.

मुसकोस ने कहा, 'हर दफ्तरों में एक्सरसाइज के लिए ब्रेक दिया जाता है. शोध में साबित हो चुका है कि सेक्स भी एक एक्सरसाइज है. ऐसे में सेक्स के लिए ब्रेक देने में परहेज नहीं होना चाहिए.'

मालूम हो कि स्वीडन में पहले से ही कर्मचारियों को काफी सुविधाएं दी जाती हैं. यहां कर्मचारियों को दो-तीन बार कॉफी और चाय पीने के लिए ब्रेक दिया जाता है. साथ ही यहां पिता बनने पर 480 दिन की छुट्टियां (Parental leave) मिलती हैं.  स्वीडन में एक कर्मचारी को बाकी यूरोप के मुकाबले काफी कम काम करना पड़ता है. 2015 में यहां लोगों को औसतन केवल 1,685 घंटे ही काम करना पड़ा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com