Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Swiggy पर मिलेगी जेल में बनी बिरयानी, 127 रुपये की प्लेट में चिकन लेग पीस के साथ होंगी ये चीजें

ऑनलाइन फूड बाजार की लोकप्रियता को भुनाने के प्रयास में केरल जेल प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कैदियों द्वारा बनाई गई गरमा गरम स्वादिष्ट बिरयानी ऑनलाइन बेचने की पहल की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Swiggy पर मिलेगी जेल में बनी बिरयानी, 127 रुपये की प्लेट में चिकन लेग पीस के साथ होंगी ये चीजें

ऑनलाइन फूड बाजार की लोकप्रियता को भुनाने के प्रयास में केरल जेल प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कैदियों द्वारा बनाई गई गरमा गरम स्वादिष्ट बिरयानी ऑनलाइन बेचने की पहल की. पहले चरण में 127 रुपये कीमत का बिरयानी कॉम्बो ऑनलाइन बेचने की योजना है. कॉम्बो में 300 ग्राम बिरयानी वाले चावल, एक भुना हुआ चिकन लेग पीस, तीन रोटियां, एक कप केक, सलाद, आचार और एक लीटर पानी की बोतल दी जाएगी.

भारत की हार देख खुशी से गदगद हुआ पाकिस्तान का मंत्री, बोला- 'धोनी आप इसी तरह...'

साथ ही बिरयानी खाने के लिए केले का पत्ता भी दिया जाएगा. वियूर केंद्रीय कारागार के अधिकारियों ने यह जानकारी दी जहां बिरयानी बनाई जा रही है. जेल अधिकारियों ने केंद्रीय जेल के परिसर से बिरयानी देने के लिए ऑनलाइन फूड मुहैया कराने वाली कंपनी स्विग्गी के साथ करार किया है. केरल की जेलों में कैदियों द्वारा तैयार भोजन बेचने की कंपनी फ्रीडम फूड फैक्ट्री साल 2011 से इस उद्योग में शामिल है. 

पति ने पत्नी की हत्या कर पुलिस को कॉल कर बोला- 'बच्चा सो रहा है, नहीं आ सकता... आकर गिरफ्तार कर लो'


वियूर केंद्रीय कारागार के अधीक्षक निर्मलानंदन नायर ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'हम पहली बार ऑनलाइन खाना बेचने जा रहे हैं.' उन्होंने बताया, 'हमने साल 2011 में रोटियां बनाना और बेचना शुरू किया था. वियूर केंद्रीय कारागार ने वाणिज्यिक रूप से रोटियां बनाना शुरू किया था. जेलके डीजीपी ऋषिराज सिंह ने ऑनलाइन खाना बेचने का सुझाव दिया था.'

क्या अंपायर की चूक से आउट हुए एमएस धोनी? भारतीयों ने ट्विटर पर मचाया बवाल, वायरल हुआ VIDEO

टिप्पणियां

जेल का खाना अपनी गुणवत्ता और कम कीमत के कारण लोगों के बीच लोकप्रिय है. उन्होंने कहा, 'हम पहले ही वियूर जेल से कई तरह की बिरयानी, शाकाहारी व्यंजन, बेकरी के सामान बेच रहे हैं. लेकिन इस बार हमने ऑनलाइन जाने और शुरुआत में बिरयानी कॉम्बो बेचने का फैसला किया है.'

(इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Shivaji Jayanti: छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर अमिताभ बच्चन का Tweet, बोले- यह शब्द नहीं बल्कि...

Advertisement