क्या Taj Hotel वेलेंटाइन डे पर कपल को मुफ्त में ठहरने का ऑफर कर रहा है? जानिए क्या है सच्चाई

दावा किया गया है कि वेलेंटाइन डे (Valentine’s Day) के अवसर पर ताज होटल (Taj Hotel) कपल्स को 7 दिन का फ्री स्टे प्रदान (Taj Hotel Offering Free Stay) कर रहा है. यह मैसेज पूरी तरह फेक है. होटल चेन ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई कार्ड नहीं पेश किया है.

क्या Taj Hotel वेलेंटाइन डे पर कपल को मुफ्त में ठहरने का ऑफर कर रहा है? जानिए क्या है सच्चाई

क्या Taj Hotel वेलेंटाइन डे पर कपल को मुफ्त में ठहरने का ऑफर कर रहा है?

वेलेंटाइन डे (Valentine's Day) के लिए बस कुछ ही दिन शेष हैं, भारत भर में कई बिजनेस और संगठन जोड़ों को आकर्षित करने के लिए अविश्वसनीय ऑफर (Valentine's Day Offer) दे रहे हैं. ऐसा ही एक संदेश वॉट्सऐप पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि वेलेंटाइन डे (Valentine's Day) के अवसर पर ताज होटल (Taj Hotel) कपल्स को 7 दिन का फ्री स्टे प्रदान (Taj Hotel Offering Free Stay) कर रहा है. संदेश में कहा गया है कि प्रतिभागी एक कूपन या उपहार कार्ड जीत सकते हैं, जिससे वो ताज होटल में 7 दिन तक मुफ्त में रुक सकते हैं.

संदेश में लिखा है, "मुझे ताज होटल से एक उपहार कार्ड मिला और ताज में 7 दिनों तक मुफ्त में रहने का मौका मिला।" जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करते हैं, एक संदेश दिखाई देता है. जिसमें लिखा होता है, “TAJ EXPERIENCES GIFT CARD TAJ Hotel ने वेलेंटाइन डे मनाने के लिए 200 उपहार कार्ड भेजे. TAJ में किसी भी होटल में 7 दिनों तक रुकने के लिए आप इस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं. आपको बस सही उपहार बॉक्स खोलना है. आपके पास 3 कोशिशें हैं, शुभकामनाएं!"

यदि खिलाड़ी उपहार कार्ड जीतता है, तो यह खिलाड़ी को कार्ड को भुनाने के लिए अगले पृष्ठ पर जाने के लिए कहेगा. तब खिलाड़ी को वॉट्सऐप पर पांच ग्रुप या 20 व्यक्तियों को संदेश भेजने के लिए कहा जाएगा. 

uitf4an8

(लोगों के पास वॉट्सऐप पर यह मैसेज आ रहा है.)

यह मैसेज पूरी तरह फेक है. होटल चेन ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई कार्ड नहीं पेश किया है. ताज होटलों के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक ट्वीट में इसे फ्रॉड बताया और स्पष्टीकरण जारी किया.

जिसमें लिखा गया है, 'यह हमारे संज्ञान में आया है कि एक वेबसाइट वेलेंटाइन डे की पहल को बढ़ावा दे रही है, जिसमें व्हाट्सएप के माध्यम से ताज एक्सपीरियंस गिफ्ट कार्ड की पेशकश की गई है. हम बताना चाहेंगे कि ताज होटल्स / IHCL ने इस तरह का कोई प्रमोशन नहीं किया है. हम इस पर ध्यान देने और सावधानी बरतने का अनुरोध करते हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई पुलिस की साइबर पुलिस विंग ने भी संदेश को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें फ़िशिंग हमले का संदेह है और उपयोगकर्ताओं से लिंक पर क्लिक न करने का आग्रह किया गया है. संदेश के लिंक में मालवेयर के छिपे होने का संदेह है और इसे क्लिक करने पर आपके व्यक्तिगत डेटा, पासवर्ड, बैंक विवरण लीक होने जैसे गंभीर परिणाम हो सकते हैं.