बिना ड्राइवर के सड़क पर दौड़ती दिखी Fiat कार, देखने वालों के उड़े होश, आप भी देखें Viral Video

लोगों ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में सड़क पर बिना ड्राइवर के सड़क पर कार (Driverless Car) दौड़ती देखी और वो हैरान रह गए. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

बिना ड्राइवर के सड़क पर दौड़ती दिखी Fiat कार, देखने वालों के उड़े होश, आप भी देखें Viral Video

बिना ड्राइवर के सड़क पर दौड़ती दिखी Fiat कार, Video देख लोगों के उड़े होश

टेस्ला (Tesla) अपनी सेल्फ ड्राइविंग कारों को सही करने की प्रक्रिया में हो सकती है, लेकिन तकनीक अभी तक भारत तक नहीं पहुंच पाई है. भारत में अब तक सेल्फ ड्राइविंग कार नहीं आई हैं, फिर भी लोगों ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में सड़क पर बिना ड्राइवर के सड़क पर कार (Driverless Car) दौड़ती देखी और वो हैरान रह गए. किसी को समझ नहीं आ पा रहा है कि आखिर कार बिना ड्राइवर के कैसे चल रही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

वीडियो में एक पद्मिनी या फिएट कार को पहिया के पीछे किसी के बिना सड़क पर मंडराते हुए दिखाया गया है. मास्क पहने एक शख्स को ड्राइविंग सीट के पास बैठे देखा जा सकता है और ड्राइविंग सीट खाली पड़ी है. वीडियो को कार के पीछे चल रहे एक व्यक्ति द्वारा फिल्माया गया था, जिसने बाद में इसे एक हैरान कैप्शन के साथ फेसबुक पर साझा किया था. छोटी क्लिप में, 'सेल्फ-ड्राइविंग' फिएट को लेन बदलकर और अन्य वाहनों को ओवरटेक करते हुए देखा जा सकता है, जाहिरा तौर पर इसे नियंत्रित किए बिना.

वीडियो को पिछले सप्ताह फेसबुक पर शेयर किया गया था, जिसका कैप्शन लिखा था, 'यह कैसे संभव है?'

देखें Video:

Newsbeep

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखकर लोगों ने कई हैरान कर देने वाले कमेंट किए हैं. हालांकि, कुछ फेसबुक उपयोगकर्ताओं ने रहस्य का समाधान पेश करते हुए कहा कि आदमी दो-तरफा पैडल प्रणाली के साथ कार चला रहा होगा. दोनों तरफ पैडल वाली ऐसी कारों का उपयोग ड्राइविंग स्कूलों द्वारा किया जाता है, जिससे शिक्षक वाहन को भी नियंत्रित कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यात्री की तरफ बैठे, ड्राइवर ने स्टीयरिंग व्हील को नियंत्रित करने के लिए अपना दाहिना हाथ बढ़ाया और कार को अनुभव में आसानी से निकाल दिया. कुछ लोगों ने तमिलनाडु के वेल्लोर के मूल निवासी के रूप में भी इस व्यक्ति की पहचान की और कहा कि उन्होंने उसे कई बार यात्री सीट से गाड़ी चलाते हुए देखा था. एक यूजर ने लिखा, 'यह व्यक्ति वेल्लोर में रहता है.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'वह वेल्लोर में रहता है और हमारे घर के पास है.'