50 फुट गहरे कुएं में गिर गया हाथी का बच्चा, 16 घंटे की कोशिशों के बाद ऐसे निकाला बाहर - देखें Video

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में धरमपुरी जिले (Dharmapuri District) में एक हाथी का बच्चा 50 फुट गहरे कुएं में गिर (Elephant Calf Fell Down In Well) गया. उसको बचाने के लिए 16 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला. आखिरकार उसे सही सलामत बाहर निकाल लिया गया.

50 फुट गहरे कुएं में गिर गया हाथी का बच्चा, 16 घंटे की कोशिशों के बाद ऐसे निकाला बाहर - देखें Video

Viral Video: 50 फुट गहरे कुएं में गिर गया हाथी का बच्चा, ऐसे निकाला बाहर

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में धरमपुरी जिले (Dharmapuri District) में स्थित पंचपल्ली (Panchapalli) गांव में एक हाथी का बच्चा 50 फुट गहरे कुएं में गिर (Elephant Calf Fell Down In Well) गया. उसको बचाने के लिए 16 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला. आखिरकार उसे सही सलामत बाहर निकाल लिया गया. बाहर निकालने के बाद अब हाथी बिल्कुल स्वस्थ और सुरक्षित है. वन विभाग के कर्मचारियों ने हाथी के बच्चे को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और उसे बाहर निकाला.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. खबरों की मानें, तो हाथी का बच्चा गलती से कुएं में गिर गया था. किसान ने उसकी आवाज सुनी तो उसने तुरंत प्रशासन को जानकारी दी. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़े कपड़े से हाथी के बच्चे को बाहर निकाला जा रहा है. कपड़ा उसके पैरों पर बंधा हुआ है. क्रेन की मदद से उसे बाहर निकाला गया. 16 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान उसको समय-समय पर खाना पहुंचाया गया. ताकी वो कमजोर न पड़े और ऊपर लाने के बाद उसे तुरंत ठीक किया जा सके.

इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीण कासवान ने वन विभाग की खूब तारीफ की है और लोगों को कुएं को बंद करने की सलाह दी है. उन्होंने लिखा, 'हाथी को 50 फीट गहरे कुएं से निकालने में वन कर्मचारियों को पूरा दिन लग गया. परिस्थितियों के आधार पर रणनीति अपनाई गई. इस कार्य में हर व्यक्ति को सलाम.'

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com