NDTV Khabar

यहां सब-इंस्पेक्टर के नीचे के अधिकारियों को मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर Ban, बताई ये वजह

तमिलनाडु पुलिस ने ड्यूटी के दौरान सब इंस्पेक्टर से नीचे रैंक के अधिकारियों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यहां सब-इंस्पेक्टर के नीचे के अधिकारियों को मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर Ban, बताई ये वजह

तमिलनाडु पुलिस ने ड्यूटी के दौरान सब इंस्पेक्टर से नीचे रैंक के अधिकारियों के मोबाइल फोन के इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है. पुलिस ने कहा है कि इससे पुलिसकर्मियों का आधिकारिक कर्तव्य निर्वहन से ‘ध्यान बंट' जाता है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) टी के राजेंद्रन के कार्यालय द्वारा जारी एक हालिया परिपत्र में विशेष रूप से उल्लेख किया गया है कि पुलिसकर्मी मोबाइल का इस्तेमाल सोशल मीडिया देखने के लिए करते हैं.

दिल्ली: पर्स में जिंदा कारतूस लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने आया इमाम, पुलिस ने दबोचा
 
इसमें कहा गया है, ‘यह देखा गया है कि महत्वपूर्ण बंदोबस्त (सुरक्षा) ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी व्हाट्सऐप आदि के लिए धड़ल्ले से फोन का इस्तेमाल करते हैं और इससे विशेषकर संवेदनशील और महत्वपूर्ण समयों में अधिकारिक कर्तव्यों के निर्वहन से उनका ध्यान बंटता है.' इसमें कहा गया है कि अब से, केवल सब-इंस्पेक्टर रैंक से ऊपर के अधिकारी ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही महत्वपूर्ण ड्यूटी पर इसका ‘केवल आधिकारिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल होगा.'

मुंबई : हरिशचन्द्र गढ़ पर ट्रैकिंग करने गए 20 लोग 1000 फुट नीचे खाई में फंसे, बचाव कार्य जारी


टिप्पणियां

इसमें कहा गया है कि इसलिए कानून व्यवस्था, वीवीआईपी सुरक्षा, मंदिर और त्योहार सुरक्षा जैसी महत्वपूर्ण ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल अन्य रैंक के कर्मचारी नहीं करेंगे. 

(इनपुट-भाषा)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement