NDTV Khabar

यात्री के वाई-फाई नेटवर्क ने कराई विमान की इमरजेंसी लैंडिग, कई घंटे फंसे रहे यात्री

सुडान में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, सुरक्षा जांच में विमान के अंदर से नहीं मिला कोई बम

69 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यात्री के वाई-फाई नेटवर्क ने कराई विमान की इमरजेंसी लैंडिग, कई घंटे फंसे रहे यात्री

फाइल फोटो

खास बातें

  1. उड़ान भरने के बाद ही यात्रियों को फोन में दिखा था संदेश
  2. क्रू मेंबर्स से की गई थी मामले की शिकायत
  3. मामले की गंभीरता को देखते हुए कराया गया इमरजेंसी लैंडिंग
नई दिल्ली : एक अजीबो-गरीब घटना में नैरोबी से इंसतानबुल जाने वाली एक यात्री विमान को सुडान में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. लैंडिंग की मुख्य वजह बनी विमान के यात्रियों के मोबाइल फोन पर 'बॉम्ब ऑन बोर्ड' के नाम से दिखने वाला नेटवर्क. इसकी सूचना बाद में यात्रियों ने क्रू मेंबर्स को दी. इसके बाद ही इमरजेंसी लैंडिंग का निर्णय लिया गया. दरअसल, मामला तुर्की एयरलाइंस का है. एयरलाइंस के उड़ान भरते ही विमान के अंदर बैठे यात्रियों को उनके फोन स्क्रीन पर 'बॉम्ब ऑन बोर्ड' के नाम से एक वाई-फाई नेटवर्क दिखा.

यह भी पढ़ें: उड़ान के दौरान ‘धुंआं’ दिखने से दिल्‍ली हवाई अड्डे पर इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

इसके बाद यात्रयों ने इसकी सूचना तुरंत विमान के क्रू मेंबर्स को दी. क्रू मेंबर्स ने घटना की सूचना ग्राउंड स्टॉफ को दिया. इसके बाद आनन-फानन में फ्लाइट की सुडान के खारटोम एयरपोर्ट पर इमेंरजेंसी लैंडिंग कराई गई. लैंडिंग के बाद पूरे फ्लाइट की सुरक्षा जांच की गई. इस दौरान पता चला कि विमान में यात्किरा कर रहे एक यात्री ने अपने वाई-फाई नेटवर्क का नाम 'बॉम्ब ऑन बोर्ड' रखा हुआ है. फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद तक वही नेटवर्क अन्य यात्रयों के मोबाइल फोन पर भी दिख रहा था. फ्लाइट की सुरक्मेंषा जांच में फ्लाइट के अंदर  बम होने जैसा कुछ भी नहीं मिला.

VIDEO: जब पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा


इस मामले में तुर्की एयरलाइंस ने अपने बयान में कहा कि यह किसी भी यात्री या व्यक्ति का अधिकार है कि वह अपने फोन के नेटवर्क का नाम क्या रखता है. इससे हमें कोई दिक्कत नहीं है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement