Telegram ने एक बार फिर उड़ाया Whatsapp का मज़ाक, शेयर किया यह Funny Meme

व्हाट्सएप ने अपनी गोपनीयता नीति में बदलाव की घोषणा करने के बाद, मूल कंपनी फेसबुक के साथ डेटा शेयरिंग में वृद्धि का संकेत दिया, जिसके बाद हजारों परेशान यूजर्स ने अन्य मैसेजिंग ऐप्स पर स्विच करने के अपने निर्णय की घोषणा की.

Telegram ने एक बार फिर उड़ाया Whatsapp का मज़ाक, शेयर किया यह Funny Meme

Telegram ने एक बार फिर उड़ाया Whatsapp का मज़ाक, शेयर किया Funny Meme

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपनी गोपनीयता नीति (privacy policy) में बदलाव की घोषणा करने के बाद, मूल कंपनी फेसबुक (Facebook) के साथ डेटा शेयरिंग में वृद्धि का संकेत दिया, जिसके बाद हजारों परेशान यूजर्स ने अन्य मैसेजिंग ऐप्स (messaging apps) पर स्विच करने के अपने निर्णय की घोषणा की. बता दें कि पिछले हफ्ते व्हाट्सएप की घोषणा के बाद टेलीग्राम (Telegram) और सिग्नल (Signal) जैसे मैसेजिंग ऐप की लोकप्रियता में वृद्धि हुई, दोनों सेवाओं में नए यूजर्स को भारी संख्या में जोड़ा गया. टेलीग्राम, जो कि व्हाट्सएप के शीर्ष विकल्पों में से एक के रूप में उभरा, उसने व्हाट्सएप के यूजर्स कम होने पर उसका खूब मज़ाक उड़ाया.

इससे पहले क्लासिक दो स्पाइडर-मैन मीम के साथ फेसबुक के साथ यूजर डेटा शेयर करने की व्हाट्सएप की नई नीति का मजाक उड़ाने के बाद, टेलीग्राम ने मैसेजिंग ऐप पर अब एक और मीम शेयर किया है. रविवार को, टेलीग्राम ने व्हाट्सएप की अद्यतन गोपनीयता नीति के एक स्नैपशॉट के साथ ताबूत के एक मीम को ट्वीट किया. ताबूत डांसर्स घाना (Ghana) में पॉलबियरर्स का एक समूह है जो अंतिम संस्कार में परफॉर्म करते हैं. पिछले साल काले कॉमिक ताबूत डांसर्स मीम्स की उत्पत्ति हुई थी, जब पॉलबियरर्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

नीचे टेलीग्राम के ट्वीट पर एक नज़र डालें:

व्हाट्सएप पर बनाए गए टेलीग्राम के इस मीम पर अबतक 2 लाख से ज्यादा लाइक्स और हजारों कमेंट्स आ चुके हैं.

कुछ दिनों पहले, टेलीग्राम ने व्हाट्सएप पर एक और 'नो कैप्शन नीड' मीम शेयर साझा किया था.

इस बीच, मैसेजिंग ऐप सिग्नल ने भी उनकी लोकप्रियता में वृद्धि का जश्न मनाया. शनिवार को, इसने एक स्नैपशॉट शेयर किया, जो सिग्नल को मुफ्त ऐप्स की सूची में दिखाता है, और व्हाट्सएप को दूसरे स्थान पर फिर से दर्ज करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सिग्नल एक एन्क्रिप्टेड, गोपनीयता-केंद्रित मैसेजिंग ऐप है. सिग्नल की तरह, टेलीग्राम भी यूजर्स की गोपनीयता पर ध्यान केंद्रित करता है, जिससे यूजर्स को चैट के पूर्ण-से-अंत एन्क्रिप्शन लाने के लिए अपनी गुप्त चैट सुविधा का उपयोग करने का विकल्प मिलता है.