बौद्ध भिक्षु को मिली 114 साल की जेल की सजा, दान के पैसों से खरीदीं थी लग्जरी कारें, जीने लगा था ऐसी लाइफ

थाईलैंड की एक अदालत ने अमेरिका से प्रत्यर्पण के एक साल से अधिक समय बाद आज एक पूर्व बौद्ध भिक्षु को 114 साल की जेल की सजा सुनाई.

बौद्ध भिक्षु को मिली 114 साल की जेल की सजा, दान के पैसों से खरीदीं थी लग्जरी कारें, जीने लगा था ऐसी लाइफ

Thailand, Bankok: थाईलैंड की एक अदालत ने अमेरिका से प्रत्यर्पण के एक साल से अधिक समय बाद आज एक पूर्व बौद्ध भिक्षु को 114 साल की जेल की सजा सुनाई. विराफोन सुकफोन 2013 में उस समय सुर्खियों में आया था जब उसकी एक निजी जेट पर डिजाइनर एविटर चश्मा पहने और लुई वीटॉन का बैग लिए एक फुटेज सामने आई थी.

थाईलैंड की गुफा से बचने के बाद बच्चों ने सुनाई अंदर की कहानी, बन सकती है हॉलीवुड फिल्म

39 वर्षीय सुकफोन अमेरिका भाग गया था लेकिन नाबालिग से बलात्कार करने और दानदाताओं को धोखा देने के आरोपों के बाद उसे वापस भेजा गया. दानदाताओं ने दुनिया की सबसे बड़ी बौद्ध प्रतिमा बनाने के लिए उसे धन दिया था. जांच में पता चला कि उसने लग्जरी कारें खरीद रखी है और उसके कई बैंक खातों में 7,00,000 डॉलर की धनराशि है. बैंकॉक की एक अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि सुकफोन को धन शोधन, धोखाधड़ी, ऑनलाइन चंदा जुटाने के लिए कम्प्यूटर क्राइम एक्ट का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया.

थाई गुफा में बच्चों को बचाने वाले गोताखोरों पर आपत्तिजनक बयान के बाद इलॉन मस्क ने मांगी माफी
 
अधिकारी ने कहा, ‘‘न्यायाधीशों ने उसे दोषी ठहराया और 114 साल की जेल की सजा सुनाई.’’ थाईलैंड के कानून के अनुसार सुकफोन 20 साल से ज्यादा की सजा नहीं काटेगा. उसे 29 दानदाताओं के 8,61,700 डॉलर भी लौटाने होंगे. एक सरकारी अभियोजक ने बताया कि बलात्कार के मामले पर फैसला अक्तूबर में आने की संभावना है.

(इनपुट-भाषा) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com