NDTV Khabar

पिता ने बेटी के साथ किया रुह कंपाने वाला बर्ताव, पूरे घटनाक्रम को फेसबुक पर किया लाइव

761 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पिता ने बेटी के साथ किया रुह कंपाने वाला बर्ताव, पूरे घटनाक्रम को फेसबुक पर किया लाइव

बेटी की हत्या के फेसबुक लाइव का वीडियो हटा लिया गया है. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. पत्नी से झगड़े के बाद पिता ने की बेटी की हत्या
  2. बेटी को रस्सी में बांधकर होटल की छत से लटकाया
  3. बेटी की हत्या के बाद पिता ने भी की खुदकुशी, पूरे घटनाक्रम का किया FB Live
बैंकाक: किसी भी बेटी का पिता के प्रति मां की अपेक्षा ज्यादा लगाव होता है. अक्सर पिता और बेटी में आपस में ज्यादा लगाव होता है. थाईलैंड के एक पिता ने अपनी बेटी के साथ ऐसा बर्ताव किया है, जिसके बारे में जानकर किसी का भी रुह कांप जाए. यहां के 21 वर्षीय शख्स ने अपनी बेटी की हत्या कर दी. उस शख्स ने बेटी को फांसी पर लटकाकर उसकी हत्या की. न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक पत्नी से झगड़े के बाद थाईलैंड के इस शख्स ने होटल में ही बेटी के साथ ऐसा बर्ताव किया. इतना ही नहीं, बेटी की हत्या के बाद शख्स खुद भी खुदकुशी फांसी पर लटक गया. उसने बेटी की हत्या का फेसबुक लाइव भी किया, जिसके चलते परिवार के सारे लोग इस पूरे घटनाक्रम को देख तो रहे थे, पर वे चाहकर भी नहीं रोक पाए.

पिता ने थाईलैंड के फुकेट होटल में इस वारदात को अंजाम दिया. वीडियो के मुताबिक शख्स पहले अपनी बेटी के गले में रस्सी बांधता है और उसे छत से लटका देता है. बेटी की जबतक मौत नहीं हो जाती है उसे लटकाए रहता है. उसके बाद वह रस्सी ऊपर खींचता है और बेटी के शव को अलग करता है. 

फेसबुक पर वीडियो देखकर उस शख्स के परिवार और दोस्त पुलिस को सूचना देते हैं और घटनास्थल की ओर रवाना होते हैं, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. 

फेसबुक पर यह वीडियो आने के बाद यूजर्स की ओर से लगातार शिकायतें आने लगी. इसके बाद आनन-फानन में फेसबुक ने तत्काल इसे हटा दिया. फेसबुक की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'यह एक दिल दहलाने वाला वीडियो है. पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हैं. सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक पर ऐसे वीडियो के लिए कोई जगह नहीं है. इसलिए हटा दिया गया है. 

फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने आश्वासन दिया है कि वे कंपनी पूरी कोशिश में जुटी है कि आगे से फेसबुक पर ऐसे वीडियो न अपलोड किए जा सकें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement