NDTV Khabar

दुबई में नौकरी के नाम पर 30 लगों से लाखों की ठगी, पैसे लेकर भेजा तो वहां हुआ ऐसा

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 30 लोगों से 22.5 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुबई में नौकरी के नाम पर 30 लगों से लाखों की ठगी, पैसे लेकर भेजा तो वहां हुआ ऐसा

दुबई में नौकरी के नाम पर 30 लगों से लाखों की ठगी.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 30 लोगों से 22.5 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस की एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी मोहम्मद सफीदीक खान और उसकी सहयोगी जरीना बानो द्वारा यहां चलाई जा रही एक निजी कंपनी की ओर से विदेश में नौकरी दिलाने का दावा किया जाता था.

ये भी पढ़ें: मंत्री जी का ट्रेन में चोरी हो गया था बैग, केंद्र की उपलब्धियां पूछी तो मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप

उन्होंने बताया कि पिछले साल इन्होंने करीब 30 लोगों को दुबई के प्लस मॉल में सेल्समैन की नौकरी दिलाने के नाम पर कथित तौर पर 22.5 लाख रुपये लिए. आरोपियों ने पीड़ितों को वीजा के साथ-साथ नौकरी का ऑफर लेटर दिया और उनसे कहा था कि दुबई हवाईअड्डे पर पहुंचने पर एक एजेंट उन्हें लेने आएगा. हालांकि इस साल की शुरुआत में जब पीड़ित दुबई पहुंचे तो उन्हें लेने कोई नहीं आया.

टिप्पणियां

ये भी पढ़ें: बिना टिकट यात्रा करने वालों पर मध्य रेलवे ने लिया एक्शन, वसूला गया 7.88 करोड़ रुपये का जुर्माना


अधिकारियों ने बताया कि पीड़ितों ने जब संबंधित मॉल से संपर्क किया तो वह ऑफर लेटर फर्जी निकला. प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद पीड़ितों ने दूतावास से संपर्क किया जहां उन्हें बताया गया कि पर्यटक वीजा पर उन्हें यहां भेजा गया है. इसके बाद किसी तरह से पीड़ित वापस भारत पहुंचे. इस मामले में बुधवार को मुकदमा दर्ज कराया गया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement