इंटरनेट पर वायरल हुई ये ड्रेस

नई दिल्‍ली : इंटरनेट की दुनिया में एक महिला की ड्रेस के रंग ने ऐसा तूफान मचाया हुआ है, जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते। चाहे वो ट्विटर हो या फिर फेसबुक या फिर बजफीड। हर जगह ‘द ड्रेस’ ट्रेंड कर रहा है।

इसकी शुरुआत बुधवार को तब हुई जब सोशल साइट टम्बलर की एक यूजर स्वाइकेड ने इस ड्रेस की तस्वीर को पोस्ट करने के बाद सवाल पूछा, 'मेरी मदद करें, क्या इस ड्रेस का रंग सफेद और गोल्डन है या फिर ब्लू और ब्लैक। मैं और मेरे दोस्त आपस में सहमत नहीं हो पा रहे हैं?'

दरअसल स्वाइकेड यूज़र, 21 साल की केटेलिन मैकनील एक सिंगर हैं। और इस ड्रेस के रंग के मुद्दे पर उनकी एक दोस्त और उसके मंगेतर में बहस खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी। वे दोनों इस ड्रेस की फोटो को देखकर आपस में बहस कर रहे थे। बहस खत्म होती नहीं देख कर मैकनील न ये सवाल सोशल साइट पर डाल दिया।

इसके बाद 77.13 डॉलर की इस ड्रेस की तस्वीर तेजी से वायरल होने लगी। किसी ने कहा ये सफेद और गोल्डन है, तो किसी का कहना था कि इसका रंग ब्लू और ब्लैक है। इसके बाद इस पर नजर पड़ी बज़फीड की और इस वेबसाइट ने गुरुवार को शाम 6.15 बजे इस, 'किस रंग की है ये ड्रेस?' शीर्षक से कहानी पब्लिश की। इसके बाद इस बहस ने ऑनलाइन बहस के तमाम रिकॉर्ड को कमतर कर दिया।

बज़फीड वेबसाइट की ओर से कहा गया है, 'एक समय ऐसा था, जब करीब 6.7 लाख लोग बजफीड पर इस पोस्ट को पढ़ रहे थे।'

इस कहानी को 24 घंटे के भीतर 28 मिलियन से ज्यादा हिट्स मिले। बजफीड के मुताबिक ये कहानी उनके प्लेटफॉर्म के लिए अबतक की सबसे ज्यादा हिट पाने वाली कहानी साबित हुई। गुरुवार से शुरू होने के बाद शनिवार को #thedress चौथे नंबर पर ट्रेंड कर रहा है, जबकि फेसबुक ट्रेंडिंग में ये तीसरे नंबर पर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि ऐसी ही ड्रेस Amazon वेबसाइट पर बिक्री के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है जिसमें इसका रंग ब्लू और ब्लैक बताया गया है।