शख्स ने गमले में लगाया बैगन का केवल एक बीज, 70 दिन में निकल आए बैगन, IAS बोला- ‘प्रकृति का जादू…’ - देखें Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने बैगन (Brinjal) का केवल एक बीज लेकर गमले में लगाया और देखते ही देखते 70 दिनों में बैगन के पेड़ में कई सारे बैगन निकल आए.

शख्स ने गमले में लगाया बैगन का केवल एक बीज, 70 दिन में निकल आए बैगन, IAS बोला- ‘प्रकृति का जादू…’ - देखें Video

शख्स ने गमले में लगाया बैगन का केवल एक बीज, 70 दिन में निकल आए बैगन, IAS बोला- ‘प्रकृति का जादू…’

क्या आपने कभी बैगन को उगते हुए देखा है. अगर नहीं देखा तो अब देख लीजिए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने बैगन (Brinjal) का केवल एक बीज लेकर गमले में लगाया और देखते ही देखते 70 दिनों में बैगन के पेड़ में कई सारे बैगन निकल आए. यह वीडियो देखकर आप भी सोच में पड़े जाएंगे कि भला केवल एक बीज से बैगन का एक पेड़ कैसे निकल आया.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो आईएएस अफसर डॉ. एमवी राव ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘प्रकृति का जादू.' इस वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कैसे एक शख्स पहले बैगन को काटता है सके बाद वो उसका एक बीज निकालता है और उसे खाद और मिट्टी से भरे गमले में दबा देता है. उसके बाद वह उसमें पानी डालता है.

देखें Video: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप देखें की 6 दिन बाद ही उसमें एक छोटा सा पौधा निकल आता है. 30 दिन में पौधा कापी बड़ा हो जाता है और उसमें ढेरों पत्तियां निकल आई हैं. 50वें दिन से पेड़ में फूल भी आने लगते हैं. 60 दिन में सारे फूल पूरी तरह से खिल जाते हैं. और 70वें दिन आप देखिए पेड़ में बैगन भी आ जाता है. लोग इस वीडियो को देखकर हैरान हैं और प्रकृति के इस नजारे की तारीफ कर रहे .