NDTV Khabar

कभी नशे की लत की वजह से सड़क पर सोता था ये शख्स, आज है करोड़ों का मालिक

आज हम आपको बताने वाले हैं, इनकी जिंदगी मात्र कुछ सालों में फर्श से अर्श तक पहुंच गई. 3 साल पहले लॉस एंजिलिस में रहने वाले खलील राफति ने अपना घर और सारी दौलत गंवा दी. वो सड़कों पर सोकर रातें गुजारनी पड़ती थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कभी नशे की लत की वजह से सड़क पर सोता था ये शख्स, आज है करोड़ों का मालिक

ड्रग्स की लत के बाद करोड़ों कमा रहे हैं खलील राफति.

खास बातें

  1. गरीबी में खलील को सड़कों पर सोकर रातें गुजारनी पड़ती थी.
  2. 1990 में खलील लॉस एंजिलिस आए थे.
  3. 2001 में अपने घर में रखी पार्टी में उन्होंने ड्रग्स का ओवरडोज ले लिया.
नई दिल्ली: कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों, ये लाइन उस शख्स के ऊपर बिल्कुल फिट बैठती है जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं, इनकी जिंदगी मात्र कुछ सालों में फर्श से अर्श तक पहुंच गई. 3 साल पहले लॉस एंजिलिस में रहने वाले खलील राफति ने अपना घर और सारी दौलत गंवा दी.

पढ़ें- जान‍िए कैसे सिर्फ एक साल में सबसे कम उम्र का करोड़पति बना ये लड़का?

वो सड़कों पर सोकर रातें गुजारनी पड़ती थी. 1990 में खलील लॉस एंजिलिस आए थे. शुरू में उन्होंने कार बेचने का काम शुरू किया लेकिन उन्हें ड्रग्स की लत लग गई. इसके बाद उन्हें हिरोइन लेने की आदत पड़ गई और उनका काम में बहुत बड़ा घटा हो गया.

टिप्पणियां
पढ़ें- भारतीय मूल का 19 साल का यह लड़का ब्रिटेन के सबसे युवा करोड़पतियों में हुआ शुमार​
 

2001 में अपने घर में रखी पार्टी में उन्होंने ड्रग्स का ओवरडोज ले लिया। इसके अगले दो साल खलील ने जेल में काटे. जब वो बाहर आए, तो पता चला, उनकी प्रॉपर्टी कर्जदारों ने सीज कर ली और वो अब सड़क पर आ चुके थे. खलील ने मान लिया था कि अब उनकी जिंदगी में कुछ भी नहीं बचा.

पढ़ें- दुबई में खुली मामूली भारतीय स्‍टोरकीपर की किस्‍मत, झटके में बन बैठा करोड़पति​
 

खलील ने ड्रग्स की लत से छुटकारा पाने के लिए रिवेरा रिकवरी ज्वाइन कर लिया. इसी बीच उनके एक दोस्त ने उन्हें जूस और सुपरफूड में जॉब दिलवा दी. वहां उन्होंने स्मूदी बनाना सीखा. पास में मौजूद हॉस्पिटल में इन स्मूदिज की काफी डिमांड रहती थी. उनके बनाए स्मूदी लोगों को काफी पसंद आने लगे.
 

खलील ने जुए में जीते 32 लाख रुपयों से अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर जूस बार खोला. उन्होंने इस बार का नाम सनलाइफ ऑर्गेनिक्स रखा. आज इस बार की 6 चेन लॉस एंजिलिस में खोली जा चुकी है. उन्होंने अपने स्ट्रगल की कहानी अपनी किताब में लिखी है. इसमें उन्होंने बताया कि किस तरह से वो सड़क से उठकर इस मुकान तक पहुंच पाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement