सिल्वर रंग के सुटकेस की तरह समुद्र के ऊपर उड़ता दिखा 'UFO', वायरल हुआ VIDEO

अक्सर यूएफओ (UFO) और उससे जुड़ा वीडियो सुर्खियों में रहता है. जी हां एक बार फिर अमेरिका के समुद्र के ऊपर सिल्वर रंग के सुटकेस की तरह UFO उड़ता हुआ दिखा है. अमेरिका के पेंटागन ने तीन वीडियो रिलीज किए हैं.

सिल्वर रंग के सुटकेस की तरह समुद्र के ऊपर उड़ता दिखा 'UFO', वायरल हुआ VIDEO

सिल्वर रंग के सुटकेस की तरह समुद्र के ऊपर उड़ता दिखा UFO

अक्सर यूएफओ (UFO) और उससे जुड़ा वीडियो सुर्खियों में रहता है. जी हां एक बार फिर अमेरिका के समुद्र के ऊपर सिल्वर रंग के सुटकेस की तरह UFO उड़ता हुआ दिखा है. अमेरिका के पेंटागन ने तीन वीडियो रिलीज किए हैं. अमेरिकी नेवी के पायलट ने अज्ञात हवाई घटना को सबसे पहले देखा. पेंटागन के द्वारा जारी इस वीडियो में अजीब सी उड़ती हुई चीज दिखाई दे रही है जिसे यूएफओ कहा जा रहा है. हालांकि यह वीडियो साल 2013 और 2014 का बताया जा रहा है.

सैन्य समाचार वेबसाइट 'द ड्राइव अंडर द फ्रीडम ऑफ इंफ़ॉर्मेशन' एक्ट डिटेल रन-इन के तहत यूएफओ के साथ चलाए जा रहे सेवेन हेजार्ड नाम की रिपोर्ट जारी की गईं. इस रिपोर्ट में लिखा गया कि 2013 और 2014 में डब्ल्यू -72 वार्निंग एरिया के अंदर एक पैच देखा गया था. 

27 जून, 2013 की पहली रिपोर्ट में कहा गया कि स्ट्राइक फाइटर स्क्वाड्रन 11 ने एक विमान को देखा जो सफेद रंग था और लगभग एक ड्रोन या मिसाइल के साइज का था.

एक दूसरी रिपोर्ट में कहा गया है कि सिल्वर कलर की सूटकेस जैसी एक उड़ती हुई चीज दिखी है. जो शायद यूएफओ है. साथ ही इस रिपोर्ट में कहा गया, पायलट इस अजीब सी चीज के 1,000 फीट के पास से गुजरे भी लेकिन इसकी पहचान नहीं हो पाई कि आखिर यह क्या था? इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वार्निंग एरिया में कई बार अजीब सी उड़ती हुई चीज दिखाई दी हैं. 

13 फरवरी 2019 में छपी एक रिपोर्ट में कहा गया, वॉरफेयर एयरक्राफ्ट को 27,000 फीट ऊंचा 'रेड बलून' की तरह एक उड़ती हुई चीज दिखी.वहीं दूसरी तरफ सीएनएन के नए रिपोर्ट में कई ऐसी ही उड़ने वाली चीजों के बारे में चर्चा की है जिसे पढ़ने के बाद यूएफओ को लेकर लोगों के बीच असमंजस की स्थिती बनी हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पेंटागन ने अज्ञात विमानों को 'ड्रोन एयरक्रॉफ्ट' का नाम दिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि नॉर्मल एयरक्रॉफ्ट के मुकाबले ड्रोन ज्यादा खतरनाक होते हैं. क्योंकि यह जल्दी दिखाई नहीं देते हैं. मानवयुक्त एयरक्राफ्ट को आप आसानी से देख सकते हैं या उसपर नजर रख सकते हैं. लेकिन ड्रोन पर नजर रखना मुश्किल है.

हाल ही में 20 अप्रैल 2020 को पेंटागन ने आधिकारिक तौर पर तीन वीडियो जारी किए, इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह अज्ञात सी उड़ने वाली चीज दिखाई दे रही है. यह वीडियो इंफ्रारेड कैमरा से रिकोर्ड किया गया है. सीबीएस न्यूज के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस वीडियो को देखते हुए कहा, ''hell of a video''