NDTV Khabar

यह हैं विश्व के 5 ऐसे शहर जहां आम लोगों की जगह रहते हैं भूत

बीते लंबे समय से इन शहरों में डर की वजह से नहीं रह रहे हैं लोग, आज भी रातों में आती है आवाज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह हैं विश्व के 5 ऐसे शहर जहां आम लोगों की जगह रहते हैं भूत

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: आप भले भूत जैसी कोई चीज पर भरोसा नहीं करते हों लेकिन विश्व में कई ऐसी जगहें हैं जहां लोग इसी वजह से नहीं रहते. आज हम आपको विश्व के ऐसे 5 शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लोगों ने भूत की वजह रहना छोड़ दिया है. आइए जानते हैं उन शहरों के बारे में जहां आदमी नहीं सिर्फ भूतों का राज है..... 

यह भी पढ़ें:  भारत में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे गए ये 10 वीडियो, क्या आपने देखे

युक्रेन का शहर प्रिप्यत 
युक्रेन के बेलारूस के बॉर्डर पर बसे इस शहर में हुए बीते कई वर्षों से कोई नहीं रह रहा. ऐसा कहा जाता है कि न्यूक्लियर हादसे के बाद से ही यह शहर वीरान है. यहां से लोगों को काफी पहले खाली कराया गया था. तब से लेकर आज तक इस शहर कोई भी आदमी नहीं रहता. ऐसा माना जाता है कि अब इस शहर पर सिर्फ भूतों का राज है. 

सालों से खाली पड़े हैं घर
ऐसा ही एक शहर नार्थ कोरिया में है. इसका नाम किजोंग-डोंग है. इस शहर में पहले दो सौ परिवार रहते थे. 1953 के बाद से यहां रहने वाले सभी लोग डर की वजह से घर छोड़कर भाग गए.हालांकि दुनिया को दिखाने के लिए एक समय के लिए यहां लाइट्स जलाई जाती है, ताकि देखने वाले को लगे कि यहां कोई रहता है. 

यह भी पढ़ें:  अपने मां-बाप का रखें ध्यान, या फिर सैलरी कटवाने के लिए हो जाएं तैयार!

अमेरिका का बोड़ी
इस जगह की खोज 1886 में की गई थी.  उन दिनों यहां मौजूद लोहे की खदानों की वजह से लोग बाहर से आकर यहां बसने लगे थे.  लेकिन धीरे-धीरे जब लोहे की मात्रा घटने लगी तो लोग यहां से जाने लगे. आज भी यहां बड़ी बड़ी इमारते हैं, जिनकी हालत देखने से ऐसी लगती है कि यहां भूत रहते हैं. 

पर्पस शहर
बेल्जियम के इस शहर में लोगों ने वर्ष 2000 के बाद से ही रहना छोड़ दिया था. हालांकि इसके पीछे की वजह से आज भी लोगों के लिए एक पहले ही है. यह शहर हर मामले में संपन्न हैं लेकिन यहां रहने वाला आज भी कोई नहीं है. 

ओरडौर-सूर-ग्लेन
ऐसा कहा जाता है कि यह शहर सिर्फ एक गलती की वजह से ही वीरान हो गया था. दरअसल, 10 जून 1944 को एक ऑफिसर को ये सुचना मिली की शहर में उनके एक साथी को बंधक बनाया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO: आईआईटी की फीस में हुई बढ़ोतीर



इसके बाद ही उन लोगों ने शहर पर हमला कर दिया और सभी को शहर से बाहर निकाल दिया. तब से ही यह शहर खाली है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement