NDTV Khabar

चीन के इस कुत्ते के 'पर्यावरण प्रेम' को देख दंग रह जाएंगे आप...

यह कुत्ता पिछले 10 साल से इस काम में लगा हुआ है. रोजाना वह 20 से 30 बोतलों को नदी से निकालता है. अपने इस काम की वजह से स्थानीय सेलिब्रिटी बन गया है.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीन के इस कुत्ते के 'पर्यावरण प्रेम' को देख दंग रह जाएंगे आप...

यह कुत्ता रोजाना 20 से 30 बोतलों को नदी से निकालता है.

खास बातें

  1. चीन के जिआंग्सू प्रांत में स्थित नदी की सफाई में जुटा है यह कुत्ता
  2. पिछले 10 साल से रोजाना 20-30 बोतलों को नदी से निकालता है
  3. अपनी आदत की वजह से वह इलाके में काफी फेमस हो गया है
नई दिल्ली: हम में से अधिकांश लोग अपने घर और उसके आसपास के इलाकों में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखते हैं. यह हम सब की रोजाना की आदतों में शामिल होता है. लेकिन कुछ लोग और भी खास होते हैं. हम उन पर्यावरण कार्यकर्ताओं और पर्यावरण संरक्षणवादियों के बारे में तो अक्सर सुनते रहते हैं जो इसकी भलाई के लिए काम करते रहते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप अचंभित हो जाएंगे. जी हां, हम एक ऐसे कुत्ते के पर्यावरण से लगाव के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने इसे गंदगी से बचाने का बीड़ा उठाया हुआ है. 
  जी हां, चीन के जिआंग्सू प्रांत में स्थित एक नदी में फेंके गए पानी की बोतलों को एक कुत्ता रोजाना निकालता है और उसे वहीं पास में बने डस्टबिन में जाकर फेंक देता है. 'पीपल डेली चाइना' ने ट्वीट कर इसके कुत्ते के पर्यावरण प्रेम के बारे में बताया है. ट्वीट में बताया गया कि यह कुत्ता पिछले 10 साल से इस काम में लगा हुआ है. रोजाना वह 20 से 30 बोतलों को नदी से निकालता है. अपने इस काम की वजह से स्थानीय सेलिब्रिटी बन गया है. कुत्ते को उसके मालिक के द्वारा प्रशिक्षित किया गया है. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement