NDTV Khabar

यह हैं योगा टीचर स्टुअर्ट गिलक्रिस्ट, जो समुद्र के पानी से साल में एक ही दिन धोते हैं अपने बाल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह हैं योगा टीचर स्टुअर्ट गिलक्रिस्ट, जो समुद्र के पानी से साल में एक ही दिन धोते हैं अपने बाल

खास बातें

  1. योगा टीचर स्टुअर्ट गिलक्रिस्ट अपनी योगा के कारण काफी मशहूर हैं.
  2. ब्रिटेन के योगा टीचर स्टुअर्ट के क्लासेज में काफी भीड़ लगी रहती है.
  3. स्टुअर्ट के स्टूडेंट्स के लिस्ट में हॉलीवुड की हस्तियां भी शामिल हैं.
नई दिल्ली:

योगा टीचर स्टुअर्ट गिलक्रिस्ट अपनी योगा के कारण काफी मशहूर हैं. ब्रिटेन के इस योगा टीचर के क्लासेज में काफी भीड़ लगी रहती है. इनकी बारे में बाया जाता है कि स्टुअर्ट साल में सिर्फ एक ही दिन अपने बाल को धोते हैं, और जिसमें वह समुद्र के पानी का इस्तेमाल करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्टुअर्ट की रूचि योग के तरफ जागी और योग पूरी तरह से जानने के बाद, उन्होंने खुद लोगों को सिखाना शुरू कर दिया.

टिप्पणियां

बता दें, स्टुअर्ट उस समय चर्चा में आए थे जब ब्रिटेन के प्रिंस की साली पिप्पा मिडलटन ने उनसे योगा सीखना शुरू किया था. कैट मॉस और यूएस स्टार वुडी हर्रेलसन समेत कई फेमस लोग स्टुअर्ट से योगा सीखते हैं. स्टुअर्ट की माने तो लड़कियां अपनी फिटनेस के प्रति ज्यादा जागरूक रहती हैं, इसलिए उनका हॉट योग के प्रति ज्यादा रुझान होता है.


इन दिनों स्टुअर्ट की हॉट योगा की कुछ तस्वीर इंटरनेट वायरल हो रही है, जिसमें स्टुअर्ट लड़कियों को योगा सीखाते दिखाई दे रहे हैं. कुछ फोटोज पर कई लोगों ने आपत्ति भी दर्ज की है. हॉट योगा के बचाव में स्टुअर्ट का कहना है कि इसमें कोई भी अश्लीलता नहीं है, ये मात्र रिलैक्स होने का जरिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में हॉट योग सिखाने के लिए स्टुअर्ट ने 70 योग क्लासेज भी खोली हैं. इस क्लास में स्टुअर्ट के द्वारा ही प्रशिक्षित टीचर योग सिखाते हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement