सांपों से भरे पानी में फंस गया शख्स तो इस जानवर ने बढ़ाया मदद का हाथ... देखें Viral Photo

यह Orangutan बोर्नियो में एक संरक्षित संरक्षण वन क्षेत्र में रहता है, जो आगे झुकते हुए और सांप से संक्रमित नदी के बीच में फंसे आदमी की मदद करने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाते हुए नजर आ रहा है.

सांपों से भरे पानी में फंस गया शख्स तो इस जानवर ने बढ़ाया मदद का हाथ... देखें Viral Photo

पानी में फंसे शख्स को बचाने के लिए Orangutan ने बढ़ाया मदद का हाथ.

खास बातें

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है यह तस्वीर
  • तस्वीर में Orangutan पानी में फंसे एक शख्स की मदद करते हुए दिख रहा है
  • इस तस्वीर को लोग सोशल मीडिया पर काफी पसंद कर रहे हैं
नई दिल्ली:

ऐसा कई बार हुआ है जब जानवरों ने अपनी जान खतरे में डाल कर इंसानों की जान बचाई है या फिर उनकी मदद की है. इसी तरह का नया मामला सामने आया है, जिसमें एक Orangutan सांपों से भरे पानी में फंसे शख्स की मदद करते हुए नजर आ रहा है. इसकी एक तस्वीर भी काफी वायरल हो रही है और यह तस्वीर आपका भी दिल जीत लेगी. वायरल हो रही इस तस्वीर में एक Orangutan नजर आ रहा है, जो नदी में खड़े एक व्यक्ति की सहायता करने की कोशिश कर रहा है.

यह भी पढ़ें: कुत्ते और चीते की इस गहरी दोस्‍ती के कायल हुए लोग, देखें Viral Photos

यह Orangutan बोर्नियो में एक संरक्षित संरक्षण वन क्षेत्र में रहता है, जो सांप से संक्रमित नदी के बीच में फंसे आदमी की मदद करने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाते हुए नजर आ रहा है. दिल को छू लेने वाली इस तस्वीर को फोटोग्राफर अनिल प्रभाकर ने क्लिक किया है, जो अपने दोस्तों के साथ इस जंगल में सफारी के लिए गए हुए थे. 

सीएनएन से बात करते हुए अनिल प्रभाकर ने कहा, ''वन के उस क्षेत्र में सांपों के होने की रिपोर्ट मिली थी, इसलिए वार्डन वहां से सांपों को हटाने के लिए आया था. इसके बाद मैंने देखा कि एक Orangutan उसके बहुत नजदीक आ गया और उसकी मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाने लगा और इस पल को मैंने अपने कैमरे में कैद कर लिया. यह वाकई काफी भावुक कर देने वाला पल था''. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रभाकर ने कहा कि यह पल 3 से 4 मिनट का था. उसने आगे कहा, मैं बहुत खुश हूं कि यह वाकया मेरे सामने हुआ. गौरतलब है कि, बोर्निया ओरांगुटान सर्वाइवल फाउंडेशन इंडोनेशिया की एक एनजीओ है जिसकी स्थापना 1991 में हुई थी. इस फाउंडेशन में 400 लोग काम करते हैं और यहां 650 से अधिक Orangutan का ध्यान रखते हैं.