NDTV Khabar

जब सांप ने मुंह से उगला दूसरा सांप, वो भी जिंदा. वीडियो देखने की हिम्‍मत करेंगे आप?

यह वीडियो 28 मई को अपलोड किया गया है. इसमें दिख रहा है कि काले रंग का एक विशाल सांप खुद से छोटे एक सांप को उगल रहा है.

2115 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब सांप ने मुंह से उगला दूसरा सांप, वो भी जिंदा. वीडियो देखने की हिम्‍मत करेंगे आप?
नई दिल्‍ली: कुदरत कितनी बेरहम हो सकती है, इसे आप उसका एक उदाहरण मान सकते हैं. एक बात और, इस वीडियो को देखकर शर्तिया आप सिहर जाएंगे. यूट्यूब पर हाल ही में एक वीडियो अपलोड किया गया है जिसमें एक सांप अपने मुंह से दूसरे सांप को उगल रहा है, जो कि अभी भी जिंदा है. देखने वाले यह देखकर अवाक रह गए और इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया.  

यूट्यूब यूजर क्रिस्‍टोफर रेनोल्‍डस लिखते हैं, 'मैं और मेरी पत्‍नी अपनी मां के यहां से निकले थे कि तभी मेरी नजर इस सांप पर पड़ी. तब मैंने अपनी गाड़ी पीछे की और ताकि इसकी कुछ तस्‍वीरें खींच सकूं. और जो उन्‍होंने रिकॉर्ड किया वो शायद अब तक का सबसे वाहियात लेकिन फिर भी दिलचस्‍प फुटेज है.

यह वीडियो 28 अप्रैल को अपलोड किया गया है. इसमें दिख रहा है कि काले रंग का एक विशाल सांप खुद से छोटे एक सांप को उगल रहा है. इसमें ज्‍यादा चकित करने वाली जो बात है वह यह कि उसके मुंह से निकला यह सांप अब भी जिंदा है.



वीडियो में रेनोल्‍डस को कहते हुए सुना जा सकता है, 'हमारे यहां मौजूद होने से यह असहज हो गया और इसे उगल दिया ताकि वह भाग सके. यह उस दूसरे सांप की खुशकिस्‍मती थी.'

बात यहीं खत्‍म नहीं होती. सांप से जुड़ा एक और वीडियो है जो ऑनलाइन दुनिया में धूम मचा रहा है. इसे गोवा को करवेम-कनकोना में रिकॉर्ड किया गया है. इसमें दिख रहा है कि एक सांप प्‍लास्टिक की बोतल उगल रहा है जिसे वो शायद खाना समझ कर निगल गया था.



वीडियो के विवरण के अनुसार सांप ने यह बोतल कूड़े के ढेर में से निगली थी. पहले तो लोगों ने सोचा कि शायद सांप ने कुछ अंडे निगल लिए हैं लेकिन बाद में पता चला कि यह तो प्‍लास्टिक की बोतल थी. वीडियो हमें यह भी याद दिलाता है कि अगर प्‍लास्टिक कचरे का सही तरीके से अगर निष्‍पादन नहीं किया जाए तो यह हमारे पर्यावरण और वन्‍य जीवन को नुकसान पहुंचा सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement