NDTV Khabar

VIDEO: कांच के 330 फीट ऊंचे पुल पर घबराए पिता, तीन साल का बेटा साबित हुआ 'सुपरमैन'

चीन में एक शख्स को कांच के बने रास्ते (Glass Skywalk) पर चलने को कहा जाता है तो वह घबरा जाता है. वीडियो में आप देखेंगे कि तीन साल के बच्चे को अपने पिता को घसीटते हुए ले जाते हुए दिखाया गया है.

260 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: कांच के 330 फीट ऊंचे पुल पर घबराए पिता, तीन साल का बेटा साबित हुआ 'सुपरमैन'

कांच के पुल पर चढ़ते ही पिता के उड़े होश, बेटे ने यूं बचाया.

खास बातें

  1. चीन के कांच के पुल पर चढ़ते पिता की घबराहट से हालत खराब
  2. तीन साल के बेटे ने उसे घसीटकर किनारे पर पहुंचाया
  3. यह पुल 330 फीट ऊंची पहाड़ी पर स्थित है
नई दिल्ली: बच्चे जब छोटे होते हैं तो पिता उसकी देखभाल करते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक तीन साल बच्चा अपने पिता के डर को भगाने की कोशिश कर रहा है. चीन में एक शख्स को कांच के बने रास्ते (Glass Skywalk) पर चलने को कहा जाता है तो वह घबरा जाता है. वह इस कदर डर जाता है कि उसके तीन साल के बेटे ने उसे खींचकर बचाया. इस वीडियो को ट्रेंडिंग इन चाइना फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया है. वीडियो में आप देखेंगे कि तीन साल के बच्चे को अपने पिता को घसीटते हुए ले जाते हुए दिखाया गया है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक शख्स कांच के पुल पर चलने से डरकर नीचे बैठ जाता है. वह इस कदर डरा हुआ है कि उसने पहाड़ी पर बने इस रास्ते पर पत्थर को पकड़ रखा है. इस दौरान उसका तीन साल का बेटा बहादुरी दिखाते हुए अपने पिता से चलने की जिद्द करता हुआ नजर आ रहा है. यह वीडियो चीन के वॉन्शेन नेशनल पार्क में बताया जा रहा है. मेट्रो की खबर के मुताबिक पुल 330 फीट ऊंची पहाड़ी पर स्थित है. इस लिहाज से आप उस शख्स के डर का अंदाजा लगाया जा सकता हैं. 


मालूम हो कि चीन के हुनान प्रांत में स्थित विश्व का सबसे लंबा और ऊंचा कांच का पुल जनता के लिए एक बार फिर खुल गया है. एक दिन में 10 हजार लोगों का भार सह सकने वाले कांच के इस पुल का परीक्षण अभियान इस साल अगस्त के अंत में चलाया गया था. लेकिन भारी मांग के चलते इसे 12 दिन बाद बंद कर दिया गया था.

इस ग्लास ब्रिज को थिननमेन माउंटेन नैशनल पार्क में दो सीधी चट्टानों से लटकाया गया है. कहा जा रहा है कि इस पुल को बनाने की प्रेरणा चीन ने हॉलिवुड की ब्लॉकबस्टर मूवी 'अवतार' से ली थी. इस ब्रिज को बनाने में कुल लागत 3.4 मिलियन डॉलर की आई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement