NDTV Khabar

शेर और भालू के बीच हुई जंग, वीडियो में कैद हुई पूरी फाइट

महाराष्ट्र के तबोला नेशनल पार्क में शेर और बियर के बीच लड़ाई हुई. जो देखते ही देखते तेज होती गई. ये लड़ाई बुधवार को शाम की सफारी के बाद हुई.

3.8K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेर और भालू के बीच हुई जंग, वीडियो में कैद हुई पूरी फाइट

कैमरे में कैद हुई शेर और भालू की लड़ाई, देखें वीडियो

खास बातें

  1. तबोला नेशनल पार्क में हुआ मामला
  2. पार्क में शेर और बियर के बीच हुई लड़ाई
  3. कैमरे कैद यह वीडियो हुई वायरल
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के तबोला नेशनल पार्क में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. पार्क में शेर और बियर के बीच लड़ाई हुई. जो देखते ही देखते तेज होती गई. ये लड़ाई बुधवार को शाम की सफारी के बाद हुई. वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर भालू को दौड़ता है. उतने में भालू शेर को पकड़ लेता है और वार करना शुरू कर देता है. शेर भी वार करना शुरू कर देता है. कुछ ही मिनट में लड़ाई उग्र हो जाती है और जंग शुरू हो जाती है. 

वायरल वीडियो नहीं...इस वजह से बढ़ रहे हैं प्रिया प्रकाश के फैन्स
 

tiger vs sloth bear 650 2

बम्बू फॉरेस्ट सफारी लोज के चीफ अक्षय कुमार ने बताया, 7 साल के शेर का नाम मटकासुर है. वहीं भालू का नाम जामुन बोदी है. जब भालू पानी की तलाश में निकला था तो शेर ने उन पर अटैक कर दिया. शेर भालू के बच्चे को अटैक करता है देखते ही छोटे से भालू को बचाने के लिए उसकी मां बीच में कूद पड़ी और जंग शुरू हो गई. 
टिप्पणियां

बादाम खाने के नुकसान: पेट में गैस और वजन बढ़ाए, दवाइयों पर असर करे कम
 

tiger vs sloth bear 650 1

चीफ कुमार ने आगे बताया कि ''शेर भालू पर लगातार 5 मिनट तक वार करता रहा और भालू अपने बच्चे को बचाने के लिए लड़ता रहा. दोनों की लड़ाई आगे 15 मिनट तक चलती रही. इस बीच शेर गर्जता रहा और छोटा भालू निकल गया. मैं खुद यह वीडियो सफारी के दौरान शूट कर रहा था, और यह फेस-ऑफ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement