NDTV Khabar

Viral Video: टूरिस्ट के साथ फोटो क्लिक कराने के लिए देखिए क्या कर रहे हैं शेर के साथ

सोमवार को ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कुछ ही दिन में इस वीडियो को 1 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. जहां दिखाया जा रहै है कि पटाया जू अटैंडर शेर को जबरन डंडे से मारकर दहाड़ मरवाने के लिए जबरदस्ती कर रहा है.

117 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Viral Video: टूरिस्ट के साथ फोटो क्लिक कराने के लिए देखिए क्या कर रहे हैं शेर के साथ

पटाया जू अटैंडर शेर को जबरन डंडे से मारकर दहाड़ मरवाने के लिए जबरदस्ती कर रहा है.

खास बातें

  1. जू में शेर को जबरन दहाड़ मरवाने के लिए मारे गए डंडे.
  2. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये वीडियो.
  3. इस वीडियो को 1 मिलियन व्यूज हो चुके हैं.
नई दिल्ली: बैंगकॉक एक परफेक्ट टूर्रिस्ट डेस्टिनेशन है. वहां हर कोई घूमने की इच्छा करता है. वहां का थाई जू काफी फेमस है. लेकिन वहां कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. जू में शेर के साथ फोटो छिंचाने के लिए टूरिस्ट आते हैं. जहां शेर को जंजीरों से बांधकर रखा जाता है. डंडों से जबरन पीटा जाता है ताकी शेर दहाड़े और फोटो अच्छी आए. वीडियो सामने आने के बाद एनिमल टूरिस्ट इंडस्ट्री में इसे काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें- इस ट्रांसजेंडर ने ट्रेनों में भीख मांगकर पैसे जुटाए और फिर कायम की मिसाल

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सोमवार को ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कुछ ही दिन में इस वीडियो को 1 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. जहां दिखाया जा रहै है कि पटाया जू अटैंडर शेर को जबरन डंडे से मारकर दहाड़ मरवाने के लिए जबरदस्ती कर रहा है. वहीं पास में लोग बैठे हुए हैं. 

पढ़ें- गाड़ी के सामने अचानक आ गया तीन साल का बच्चा, देखें ये शॉकिंग VIDEO

वाइल्डलाइफ फ्रेंड्स फाउंडेशन के फाउंडर एडविन विक का कहना है- ''इस शेर को दिन भर मारा जाता है, एक दिन में 100 से ज्यादा बार पीटा जाता है. ताकी वो टूरिस्ट के साथ फोटो लेते वक्त दहाड़े.'' इन्होंने इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर कर लिखा है.

पढ़ें- 24 साल पुराने 'बच्चे' ने लिया जन्म, बेटी से डेढ़ साल बड़ी है मां!

वहीं जू के स्पोकपर्सन का कहना है कि इस हादसे के बाद टाइगर अटैंडर को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है. इस जू को काफी कॉन्ट्रॉवर्शियल भी माना जाता है क्योंकि जहां बंदरों और शेरों के साथ फोटो क्लिक कराने के लिए काफी पैसे लिए जाते हैं.

एडविन विक ने कहा- ''जानवरों के साथ सेल्फी लेना पूरी तरह से बंद करना चाहिए. कई सालों से लोग इन्हें पीटते रहे हैं.'' 

टिप्पणियां
देखें वीडियो-

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement