Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

TikTok के नए चैलेंज ने उड़ाए मां-बाप के होश, बच्चे हो रहे बेहोश, टूट रही हड्डियां... देखें Video

टिकटॉक (TikTok) पर एक चैलेंज ने बच्चों के मां-बाप के होश उड़ा दिए हैं. इसको सबसे खतरनाक चैलेंज कहा जा रहा है. इस चैलेंज का नाम है स्कल ब्रेकर चैलेंज (Skull breaker challenge). टिकटॉक पर इस चैलेंज के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.

TikTok के नए चैलेंज ने उड़ाए मां-बाप के होश, बच्चे हो रहे बेहोश, टूट रही हड्डियां... देखें Video

TikTok के Skull-Breaker Challenge ने उड़ाए मां-बाप के होश, बच्चे हो रहे बेहोश...

टिकटॉक (TikTok) पर कई चैलेंज वायरल (TikTok Viral Video) होते हैं, जिसका ट्रेंड सोशल मीडिया पर खूब रहता है. लेकिन एक चैलेंज ने बच्चों के मां-बाप के होश उड़ा दिए हैं. इसको सबसे खतरनाक चैलेंज कहा जा रहा है. इस चैलेंज का नाम है स्कल ब्रेकर चैलेंज (Skull breaker challenge). टिकटॉक पर इस चैलेंज के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. ये चैलेंज विदेश में सबसे पहले शुरू हुआ, अब इस चैलेंज को भारतीय यूजर भी कर रहे हैं. 

TikTok का #ChairCallenge हुआ वायरल, लोगों ने कहा सिर्फ ''महिलाएं कर सकती हैं ऐसा'', देखें Video

क्या है स्कल ब्रेकर चैलेंज (What Is Skull Breaker Challenge)
इस चैलेंज को करने के लिए तीन लोगों की जरूरत होती है. शुरुआत में पहला व्यक्ति हवा में उछलता है, जिसके बाद तीसरा व्यक्ति भी ऐसा ही करता है. जब दूसरा व्यक्ति उछलता है तो पहला और तीसरा व्यक्ति उसकी टांगे पर लात मारते हैं और उसे गिरा देते हैं. दोनों पैर हवा में होने की वजह से व्यक्ति सीधा सिर के बल गिरता है. इसलिए इसका नाम स्कल ब्रेकर चैलेंज रखा गया है. सिर के बल गिरने से कई लोग बेहोश हो गए तो किसी के सिर की हड्डियां तक टूट गईं. 

TikTok पर आया चैलेंज, लड़कियां होठों को चिपका रही हैं गोंद से... देखें VIDEO

इस चैलेंज को ज्यादातक युवा यूजर्स कर रहे हैं. चोटों की रिपोर्ट आने के बाद युवा वर्ग के माता-पिता बहुत चिंतित हैं. चिंतित लोगों ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर इस चैलेंज से दूर रहने की हिदायत दी है. 

शिल्पा शेट्टी ने 50 दिन में कमाए एक करोड़, फैन्स से वीडियो में खोल दिया सारा राज

ट्विटर यूजर सिमी आहूजा ने चैलेंज का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें युवक गिरने के बाद बेहोश हो गया. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ''स्कल ब्रेकर चैलेंज ट्रेंडिंग है. मैं आग्रह करती हूं कि अपने बच्चों और माता-पिता को जरूर दिखाएं और बताएं कि ये कितना खतरनाक है. इससे हड्डी टूट सकती है और गंभीर चोट आ सकती है.''

ये कोई पहला चैलेंज नहीं है, जिसने माता-पिता को परेशान किया हो. टिकटॉक पर कीकी चैलेंज भी वायरल हुआ था, जिसमें चलती कार से बाहर उतरकर डांस करने का चैलेंज था. इस चैलेंज में भी कई लोगों को चोटें आई थीं. एक भारतीय महिला ने स्कल ब्रेकर चैलेंज पर कहा, ''मेरी बेटी स्कूल जाती है और मुझे डर है कि उसके दोस्त उस पर ऐसा प्रैंक न कर दें. मैं उसे दर्द में नहीं देख सकती. मुझे उम्मीद है कि ये ट्रेंड कोलकाता में न आए.''