Video : जान बचाने के लिए बारहसिंघा ने किया मरने का नाटक, मौका देखा और भाग गया

कुछ लोग दक्षिण अफ्रीका के क्रुगर नेशनल पार्क में घूमने गए थे. तभी उन्होंने देखा कि भारी-भरकम बारहसिंघा जमीन पर पड़े एक दूसरे बारहसिंघ पर अपनी पैनी सीघों से वार कर रहा था. जमीन पर पड़े बारहसिंघा को देखकर ऐसा लग रहा था कि वह मर गया है.

Video : जान बचाने के लिए बारहसिंघा ने किया मरने का नाटक, मौका देखा और भाग गया

खास बातें

  • खुद की बचान के लिए बारहसिंघा ने मरने का नाटक किया
  • दक्षिण अफ्रीका के नेशनल पार्क की है ये घटना
  • जिसने भी देखा दंग रह गया
नई दिल्ली:

आपने कई बार डार्विन के सिद्धांत 'सर्वावाइवल ऑफ द फिटेस्ट' पढ़ा होगा जिसका मतलब है कि वही जीव जिंदा रह पाते हैं जो खुद को प्रकृति के हिसाब से ढाल पाते हैं. लेकिन आज के दौर में ऐसा लगता है कि इस सिद्धांत से इंसान हो या जीव-जंतु थोड़ा आगे बढ़ गए हैं. अब जिंदा रखने के लिए फिट ही नहीं चालाक होने की भी जरूरत है. अपनी जिंदगी बचाने के लिए एक अफ्रीकी बारहसिंघा ने भी ऐसी चालाकी दिखाई है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

दरअसल हुआ यह कि कुछ लोग दक्षिण अफ्रीका के क्रुगर नेशनल पार्क में घूमने गए थे. तभी उन्होंने देखा कि भारी-भरकम अफ्रीकी बारहसिंघा जमीन पर पड़े एक दूसरे बारहसिंघा पर अपनी पैनी सीघों से वार कर रहा था. जमीन पर पड़े बारहसिंघा को देखकर ऐसा लग रहा था कि वह मर गया है और उसका दुश्मन उसे बार-बार उठाने की कोशिश कर रहा था. बड़ा वाला बारहसिंघा उसे काफी देर से उठाने की कोशिश कर रहा था.


इस पूरे नजारे को देख ऐसा लग रहा था कि दोनों में काफी देर से लड़ाई हो रही थी और बड़े वाले ने दूसरे को मार डाला है. लेकिन फिर भी उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ है. वह उस पर वार पर वार किए जा रहा था. थोड़ी देर बाद अचानक से एक करिश्मा जैसा हुआ....आप वीडियो में देख सकते हैं.....जो बारहसिंघा जमीन पर मरा पड़ा हुआ था उसने मौका देखा और उठकर भाग खड़ा हुआ. इस घटना को कार के अंदर से मोबाइल में कैद कर रहे चश्मदीद वैन व्यक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कि इससे पहले उन्होंने जीवन में कभी नही देखा. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com