पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी, टीवी पर LIVE दिखीं तो लोग रह गए हैरान

पाकिस्तान में पहली बार एक ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी है. जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. पाकिस्तान के एक प्राइवेट न्यूज चैनल ने शनिवार को ट्रांसजेंडर माविया मलिक को न्यूज एंकर बनाया.

पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी, टीवी पर LIVE दिखीं तो लोग रह गए हैरान

पाकिस्तान में पहली बार एक ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी है.

खास बातें

  • पाकिस्तान में पहली बार एक ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी है.
  • सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है.
  • पाकिस्तान के एक प्राइवेट न्यूज चैनल ने न्यूज एंकर बनाया.
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. पाकिस्तान में पहली बार एक ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी है. जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. पाकिस्तान के एक प्राइवेट न्यूज चैनल ने शनिवार को ट्रांसजेंडर माविया मलिक को न्यूज एंकर बनाया. जो बुलेटिन कवर कर रही हैं. पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार शिराज हसन ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.

इस कैमरामैन ने पकड़ी थी स्टीव स्मिथ की 'टैंपरिंग', सहवाग बोले- गौर से देखिए इस शख्स को जिसने...
 


उन्होंने लिखा- पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी. जिसका नाम माविया मलिक है. न्यूज एकंर के तौर पर मौका दिए जाने के बाद चैनल की काफी तारीफ हो रही है. लोगों ने जैसे ही स्क्रीन पर न्यूज बुलेटिन पढ़ते हुए ट्रांसजेंडर को देखा तो सभी हैरान थे. लेकिन खुशी भी थी. क्योंकि पाकिस्तान में ऐसा पहली बार हुआ था. 

45th Anniversary Of The Chipko Movement: जानिए क्या है चिपको आंदोलन? इसलिए लोग चिपक गए थे पेड़ से
 
बता दें, माविया मलिक लाहौर की रहने वाली हैं. उन्होंने ग्रेजुएशन किया है और वो बचपन से ही एंकर बनना चाहती थीं. पाकिस्तान में 10 हजार से ज्यादा ट्रांसजेंडर हैं. लोगों ने ट्विटर पर माविया का काफी तारीफ की और चैनल के लिए अच्छा कदम बताया.

'भविष्य से आए व्यक्ति' का नया खुलासा, इन दो देशों के बीच होगा खतरनाक युद्ध
 
पाकिस्तान ने हालही में संसद में थर्ड जेंडरों के साथ होने वाली शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना को रोकने के लिए एक बिल भी पारित किया है. बिल के मुताबिक ट्रांसजेंडर को किसी भी तरह की शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना पहुंचाई गई तो दोषी व्यक्ति दंड का अधिकारी होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com