78 टन की मशीन लेकर 1 साल में महाराष्ट्र से विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर पहुंचा 38 पहियों वाला ट्रक

सोशल मीडिया पर एक ट्रक की फोटो काफी वायरल हो रही है. इस वायरल फोटो में ट्रक का हुलिया देखने लायक है. आपक बता दें कि यह ट्रक इसलिए भी सुर्खियों में है क्योंकि इसमें कुल 38 पहिए हैं साथ ही यह 1700 किमी का सफर करके आज केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर (वीएसएससी) पहुंचा है.

78 टन की मशीन लेकर 1 साल में महाराष्ट्र से विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर पहुंचा 38 पहियों वाला ट्रक

78 टन की मशीन लेकर 1 साल में महाराष्ट्र से विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर

सोशल मीडिया पर एक ट्रक की फोटो काफी वायरल हो रही है. इस वायरल फोटो में ट्रक का हुलिया देखने लायक है. आपक बता दें कि यह ट्रक इसलिए भी सुर्खियों में है क्योंकि इसमें कुल 38 पहिए हैं साथ ही यह 1700 किमी का सफर तय करके आज केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर (वीएसएससी) पहुंचने वाला है. एएनआई न्यूज एजेंसी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस ट्रक की फोटो को ट्विट करते हुए लिखा, तिरुवनंतपुरम के विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र में डिलीवरी के लिए एक एयरोस्पेस क्षैतिज आटोक्लेव ले जाने वाला एक ट्रक महाराष्ट्र से 9 जुलाई 2019 को चला था और आज 1 साल बाद तिरुवनंतपुरम पहुंचने वाला है. कर्मचारियों का कहना है, "जुलाई 2019 में शुरू हुआ यह यात्रा 4 राज्यों से घुमते हुए आज केरल पहुंचने की उम्मीद है.

आपको बता दें कि 78 टन वजन ले जा रहे इस ट्रक की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस की गाड़ी साथ इस ट्रक के साथ चलती थी. सिर्फ इतना ही नहीं रास्ते में ट्रक को दिक्कत न हो इसके लिए जिस रास्ते से ट्रक जाने वाला था उसकी मरम्मत करवाई गई और पेड़ों की कटाई के साथ बिजली के खंभे हटाए गए थे.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर के एक अधिकारी ने बताया कि इस मशीन को अलग-अलग नहीं किया जा सकता है. इसलिए इस मशीन को इतने बड़े ट्रक से लाने का सोचा गया. आपको बता दें कि इस ट्रक की फोटो पर लोग तरह- तरह के कमेंट करते हुए नजर आ रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इस फोटो पर अब तक 200 से अधिक लाइक्स आ चुके हैं साथ ही कई दिलचस्प कमेंट भी आ रहे हैं.