NDTV Khabar

इस लड़की को लोग आज भी मानते हैं 'दुनिया की सबसे हॉट टीचर', जानिए क्या है सच्चाई

बेलारूस के मिंस्क शहर की रहने वाली ओक्साना नेवेलेसाया का एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हुआ था. जिसमें उनको 'दुनिया की सबसे हॉट टीचर' कहा गया था.

263 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस लड़की को लोग आज भी मानते हैं 'दुनिया की सबसे हॉट टीचर', जानिए क्या है सच्चाई

सोशल मीडिया पर ओक्साना नेवेलेसाया को 'दुनिया की सबसे हॉट टीचर' कहा गया था, लेकिन ये खबर गलत हैं.

खास बातें

  1. मिंस्क शहर की रहने वाली ओक्साना नेवेलेसाया को बताया जा रहा टीचर.
  2. ओक्साना टीचर नहीं बल्कि एक स्कूल स्टूडेंट हैं.
  3. इंस्टाग्राम पर 7 लाख फॉलोअर्स हो चुके हैं ओक्साना के.
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर कई ऐसी खबरें वायरल हो जाती हैं जिनमें कोई सच्चाई नहीं होती. लेकिन लोग सच मान लेते हैं और अफवाह को और हवा दे देते हैं. भले ही खबर फेक ही क्यों न हो. ऐसा ही कुछ पिछले साल हुआ था. दरअसल, यूट्यूब पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक महिला को 'दुनिया की सबसे हॉट टीचर' बताया गया था. वीडियो काफी वायरल भी हुआ. लोगों ने सोशल मीडिया पर उस लड़की को ढूंढ निकाला और लाइक करने लगे. लेकिन फिर पता चला कि लड़की कोई टीचर नहीं बल्कि एक स्टूडेंट है. हद तो तब हो गई जब सच्‍चाई जाने के बाद भी लोग उस लड़की को टीचर ही मानने लगे.

पढ़ें- पिता की मौत के 5 साल बाद भी आ रहे हैं उनके बर्थडे गिफ्ट, पढ़ें हैरान करने वाली स्टोरी
 
oksana neveselaya
 
ओक्साना नेवेलेसाया कोई टीचर नहीं बल्कि स्टूडेंट है
बेलारूस के मिंस्क शहर की रहने वाली ओक्साना नेवेलेसाया का एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हुआ था. जिसमें उनको 'दुनिया की सबसे हॉट टीचर' कहा गया था. चार दिन में ही इस 15 सेकंड के वीडियो को 30 हजार लोग देख चुके थे. जिसके बाद उनको फेसबुक पर कई मैसेज आने लगे. कुछ ही मिनटों में उनको 17 हजार लोगों ने लाइक किया. मिरर के मुताबिक, ओक्साना का कहना है- ''जब मैंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स देखें तो वहां हजारों लोग मुझे फॉलो कर रहे थे. मुझे समझ नहीं आया कि ऐसा क्यों हो रहा है. फिर पता चला कि एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उनको 'दुनिया की सबसे हॉट टीचर' कहा जा रहा है.''

पढ़ें- ये हैं 'दुनिया की सबसे खूबसूरत नर्स', बीमारी का बहाना मारकर लड़के आते हैं इनसे मिलने
 
oksana neveselaya
 
कर चुकी हैं कई बार इनकार
ओक्साना कहती हैं, ''मैं कई बार इस बात से मना कर चुकी हूं कि मैं कोई टीचर नहीं. उस वीडियो में मैं नहीं, लेकिन लोग मुझे टीचर ही समझने लगे हैं. अभी भी कई ऐसे कमेंट्स आते हैं जहां लोग मुझे गणित टीचर ही समझते हैं. बार-बार कहने से कुछ फर्क नहीं पड़ता. लोग मुझे टीचर ही समझ रहे हैं.'' और तो और उन्‍हें मैथ्‍स जरा भी पसंद नहीं है. वो बताती हैं, ''स्कूल में मैं बहुत कम रहती हूं, क्योंकि मैं एक चेस प्लेयर हूं, अकसर टूर्नामेंट के लिए दूसरे शहरों में जाना पड़ता है. मुझे तो गणित में 10 में से 7 नंबर आते हैं.''

पढ़ें- एक सिक्के ने इस शख्स को बना दिया लखपति, जानिए क्या है कीमत
 
oksana neveselaya
 
सोशल मीडिया पर लाखों में फॉलोअर्स
पिछले साल खबर वायरल हुई थी, जो गलत साबित हुई लेकिन लोग अभी भी उन्‍हें टीचर समझते हैं. सच्चाई तो यह है कि ओक्साना नेवेलेसाया महज एक स्टूडेंट है. लेकिन सोशल मीडिया पर उनके पिछले एक साल में 7 लाख 37 हजार फॉलोअर्स हो चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement