NDTV Khabar

कछुआ को जब गुस्सा आता है तो क्या होता है, इस वीडियो में देखिए

200 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कछुआ को जब गुस्सा आता है तो क्या होता है, इस वीडियो में देखिए

बेहद शांत रहने वाले कछुआ को भी अगर बार-बार छेड़ेंगे तो वे आक्रामक हो जाते हैं.

खास बातें

  1. कछुए का एक वीडियो फेसबुक और वाट्सऐप पर किया जा रहा शेयर
  2. बार-बार छेड़ने पर कछुए को आ जाता है गुस्सा
  3. छेड़खानी करने वाले युवक पर हमला कर देता है कछुआ
नई दिल्ली: बेहद शांत रहने वाले कछुआ का एक ऐसा एग्रेसिव वीडियो वायरल हो रहा है जो चौंकाने वाला है. इस वीडियो को देखकर आप समझ सकते हैं कोई कितना भी शांत स्वभाव का क्यों न हो, बार-बार छेड़ने पर वह आक्रामक हो सकता है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक कछुआ आराम से बैठा है, तभी एक शख्स पतली लकड़ी से कछुए को छेड़ रहा होता है. वह शख्स इस घटना का वीडियो भी बना रहा होता है. शायद इस बात से वह कछुआ परेशान हो चुका होता है. आखिरकार वह परेशान कर रहे शख्स पर झपट पड़ता है. कछुए की झपट से बचने के लिए शख्स पीछे की तरफ आता है. हालांकि इस वीडियो में कछुए को परेशान करने वाले शख्स का चेहरा नहीं दिखता है. यह वीडियो फेसबुक के अलावा वाट्सऐप पर काफी शेयर किया जा रहा है. कछुए के गुस्से वाला वीडियो देखने के लिए क्लिक करें.


कछुआ जो पीता है दूध और खाता है फूल

आमतौर पर कछुआ घास और समुद्री पत्तियों को खाकर अपना पेट घरता है पर झारखंड के पलामू जिले में एक ऐसा कछुआ मिला था जो इंसानी आहट से डरता नहीं बल्कि वो इंसान के पास जाता है और उनके दिए फूल खाता है. पांच साल पहले ये कछुआ, देवी और देवन नामक दंपति को मिला था. जिसके बाद से ही उन्होंने इसकी पूजा करना शुरू कर दी थी. इनके घर में इस कछुए के लिए एक मंदिर भी बनवाया गया है.

ये दूध पीता है और खाने में इसे उढ़उल फूल चाहिए. ये बात पूरे जिले में आग की तरह फैली है. लोगों की भीड़ इस कछुए की एक झलक पाने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं. कुछ लोग इस कछुए को दैवीय अवतार मानते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement