NDTV Khabar

नोटबंदी की 'बरसी' पर बंट गए ट्विटर यूजर्स, किसी ने कहा खुली लूट तो कोई पीएम के साथ

नोटबंदी का एक साल पूरा होने के मौके पर सत्तारूढ़ बीजेपी एंटी ब्‍लैक मनी डे मना रही है. वहीं, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इसे त्रासदी कहा है. इन सबके बीच ट्विटर यूजर बंटे हुए नजर आ रहे हैं

391 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोटबंदी की 'बरसी' पर बंट गए ट्विटर यूजर्स, किसी ने कहा खुली लूट तो कोई पीएम के साथ

नोटबंदी को एक साल हो गया है

खास बातें

  1. नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर बीजेपी एंटी ब्‍लैक मनी डे मना रही है
  2. नोटबंदी को लेकर ट्विटर पर लोगों ने मिलीजुली प्रि‍तिक्रिया दी है
  3. किसी ने इसे लूट बताया है तो कोई पीएम मोदी के समर्थन में है
नई द‍िल्‍ली : नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर सत्तारूढ़ बीजेपी एंटी ब्‍लैक मनी डे मना रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह एक वीडियो जारी कर एक बार फिर नोटबंदी के फायदे गिनाए और देशवासियों को सहयोग के लिए धन्‍यवाद दिया. पिछले साल पीएम मोदी ने आठ नवंबर को घोषणा की थी कि आधी रात से करीब 90 फीसदी नोट बेकार हो जाएंगे. उन्‍होंने 500 और 1,000 रुपये के नोटों को रद्द कर दिया था और इसकी जगह 500 और 2,000 रुपये के नए नोटों को जारी किया था. उस द‍िन अपने भाषण में पीएम ने कहा था कि नोटबंदी के फैसले के पीछे तीन कारण थे- काले धन को समाप्त करना, जाली नोटों की समस्या को हल करना और आतंकवाद के आर्थिक स्रोतों को बंद करना.

अगली सुबह बैंकों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी थीं, शादियां रद्द हो गईं थीं, दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी थीं और कई आर्थ‍िक मामले लटक गए थे. उस वक्‍त लोगों ने पीएम को समर्थन देते हुए उनके फैसले का जोरदार स्‍वागत किया था. लोगों का कहना था कि पीएम ने इतनी सूझबूझ से सारा काम किया कि ब्‍लैक मनी वालों के कानों-कान खबर तक नहीं लगी और उनका सारा काला पैसा मिट्टी में मिल गया. नोटबंदी को लेकर सरकार ने आए दिन नई घोषणाएं की. यही नहीं पहले जो नियम बनाए उन्‍हें अगले दिन खुद ही पलट गया. कंफ्यूजन इतना बढ़ गया था कि लोग सरकार के फैसले पर सवाल उठाने लगे.

नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर राहुल गांधी का PM पर वार, कहा - फैसला एक त्रासदी

अब नोटबंदी को पूरा एक साल हो गया है और इसे लेकर ट्विटर यूजर्स ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है:
 
प्राइम टाइम : नोटबंदी ने इंडस्ट्री की कमर तोड़ दी?
  VIDEO: नोटबंदी की कहानियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement