NDTV Khabar

इस वजह से ट्विटर ने किए 7 करोड़ फर्जी खाते बंद, आगे लिया जाएगा ये एक्शन

सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर ने मई और जून में सात करोड़ से अधिक फर्जी खाते बंद कर दिए. इसके बाद ट्विटर ने एक ही दिन में करीब 10 लाख खाते बंद कर दिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से ट्विटर ने  किए 7 करोड़ फर्जी खाते बंद, आगे लिया जाएगा ये एक्शन

इस वजह से ट्विटर ने किए 7 करोड़ फर्जी खाते बंद.

सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर ने मई और जून में सात करोड़ से अधिक फर्जी खाते बंद कर दिए. इसके बाद ट्विटर ने एक ही दिन में करीब 10 लाख खाते बंद कर दिए. इससे इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या प्रभावित होने की आशंका है. ट्विटर से फिलहाल 33 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं. फर्जी खाते बंद किए जाने के बाद इसके मासिक एक्टिव यूजर की संख्या में तेज गिरावट की आशंका है. 

भीड़ के हमले, सरकार ने Whatsapp को सनसनीखेज संदेशों को रोकने का आदेश दिया

वाशिंगटन पोस्ट की एक रपट में कहा गया है कि अक्टूबर के बाद से खाते बंद करने की प्रक्रिया में दोगुनी वृद्धि हुई है. ट्विटर ने अमेरिकी कांग्रेस में कहा था कि किस तरह रूस में फर्जी खातों के जरिए 2016 के राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की गई थी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फर्जी खातों के जरिए झूठी और सनसनीखेज खबरें फैलाने की वजह से यह कार्रवाई की गई है. 

मजदूर ने गाया इतना सुरीला गाना, शंकर महादेवन बोले- कहां है ये? मुझे इसके साथ काम करना है

टिप्पणियां
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फेक अकाउंट के जरिए झूठी और सनसनी खबरें फैलाने की वजह से यह कार्रवाई की गई है. ट्विटर से जुड़े सूत्रों ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि अक्टूबर में बंद किए गए अकाउंट की तुलना में दोगुने से अधिक है. अकाउंट में 10 लाख फर्जी अकाउंट बंद किए गए थे.

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement