विदेश में ऑनलाइन इतने हजार रुपये में बिक रही चावल की बोरी, देखकर लोगों के उड़े होश

विदेश में चावल की बोरी (Basmati Rice Tote Bags) को भी हजारों रुपये में बेचा जा रहा है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर हजारों लोग यह जानकर दंग रह गए कि "बासमती चावल के बैग्स" वास्तव में मौजूद हैं.

विदेश में ऑनलाइन इतने हजार रुपये में बिक रही चावल की बोरी, देखकर लोगों के उड़े होश

विदेश में ऑनलाइन इतने हजार रुपये में बिक रही चावल की बोरी

अगली बार जब आप बासमती चावल (Basmati Rice) प्राप्त करें, तो बोरी को फेंक न दें - इसके बजाय, इसे ट्रेंडी टोट बैग (Trendy Bag) बनाएं और ऑनलाइन सेल कर दें. सुनने में आपको भले ही अजीब सा लगे. लेकिन विदेश में चावल की बोरी (Basmati Rice Tote Bags) को भी हजारों रुपये में बेचा जा रहा है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर हजारों लोग यह जानकर दंग रह गए कि "बासमती चावल के बैग्स" वास्तव में मौजूद हैं. 

बैग पिछले सप्ताह प्रकाश में आए जब एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने बासमती चावल के बैग की तस्वीर साझा करते हुए लिखा "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह वास्तविक है", जो कि बिल्कुल ऐसा लगता है बोरी से चावल निकालकर इसे बेचा जा रहा है. 

भूरे रंग की बोरी, जो कभी "हिमालय की तलहटी" से सीधे बासमती चावल के 10 पाउंड (4.5 किग्रा) का इस्तेमाल करती थी, को अब एक बैग बनाने के लिए ज़िप के साथ फिट किया गया है. ट्विटर पर साझा की गई तस्वीर के अनुसार, इसकी कीमत 15 डॉलर (करीब 1,100 रुपये) है.

इस ट्वीट को 5 सितंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 74 हजार से ज्यादा लाइक्स हो चुके हैं. साथ ही 9 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट और 300 से ज्यादा रिएक्शन्स आ चुके हैं. कई लोगों ने इसे रिसाइकिल करने का सबसे बेहतरीन तरीका बताया तो किसी ने लोगों के साथ धोखा बताया. एक यूजर ने लिखा, 'मैं अपसाइक्लिंग की सराहना करती हूं. लेकिन इसके लिए 15 डॉलर ज्यादा नहीं है?' 

कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने चावल के बोरों को दोबारा बेचने और ऑनलाइन बेचने के अधिक उदाहरण पाए...

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ई-कॉमर्स वेबसाइट Etsy पर, चावल बोरी हैंडबैग आम हैं और 60 डॉलर देकर प्राप्त कर सकते हैं.