NDTV Khabar

अमेरिका में पाया गया ऐसा ‘दोमुंहा’ सांप, जिसे देख कांप जाएगी रूह

बताया जा रहा है कि इस सांप का चित्र फेसबुक पर 15,000 बार शेयर किया जा चुका है.

44 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में पाया गया ऐसा ‘दोमुंहा’ सांप, जिसे देख कांप जाएगी रूह

खास बातें

  1. अमेरिका में पाया गया दोमुंहा सांप
  2. इस सांप की लंबाई करीब 11 इंच है
  3. इस प्रकार के सांपों का जीवन काल बहुत छोटा होता है
अर्कांसस: दुनिया में अलग-अलग किस्म के सांप पाए जाते हैं, जिनको देखकर बहुत से लोग डर जाते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जिन्हें सांपों को देखना अच्छा लगता है. जब आप कोई सांप की खबर सुनते है तो आपको यहीं लगता है कि कोई साधारण सा सांप होगा, जिसका एक मुंह होगा या हो सकता कि आप सोचते हो कि वो काफी जहरीला होगा. लेकिन अमेरिका में अर्कांसस के फॉरेस्ट सिटी के पास एक ऐसा सांप पाया गया, जो दिखने में अत्यंत दुर्लभ है और उसके दो सिर है. बताया जा रहा है कि फॉरेस्ट सिटी के पास पाया गया यह सांप काफी विषैला भी है. 

यह भी पढ़ें: डॉमिनोज के ऑरिगेनो वाले पैकेट में मिले रेंगते हुए कीड़े, फेसबुक पर पोस्‍ट किया वीडियो

बताया जा रहा है कि इस सांप का चित्र फेसबुक पर 15,000 बार शेयर किया जा चुका है. इस दुर्लभ सांप की तस्वीर क्विंटन ब्राउन और रॉडनी कैलसो ने कैप्चर की थी. सांप की तस्वीर को शेयर करने वाले मार्क यंग ने इसका नाम ‘ड्यूस’ रखा है. मार्क यंग ने एनडीटीवी को बताया कि बाद में ड्यूस को जोन्सबोरो में अर्कांसस गेम और फिश क्रॉले के रिज नेचर सेंटर को डोनेट कर दिया गया.
2 headed snake
अमेरिका में पाया गया दोमुंहा सांप

यह भी पढ़ें:  नौजवान ने महिला के लिए नहीं छोड़ी मेट्रो की सीट, उसके बाद हुआ चौंकाने वाला वाकया

5 न्यूज ऑनलाइन के अनुसार, इस दुर्लभ सांप लंबाई लगभग 11 इंच है. मार्क यंग ने फेसबुक पर इस सांप की दूसरी तस्वीर को भी पोस्ट किया, जिसपर तरह-तरह के कमेंट आने शुरू हो गए. बहुत से लोगों ने कहा कि यह सांप कितना डरावना है, कितना अजीब है, तो कुछ ऐसे भी लोगों ने इस तस्वीर पर अपनी राय रखी कि यह सांप किताता सुंदर दिख रहा है.  

यह भी पढ़ें: सोसायटी में घुसे तेंदुए ने किया कुत्ते का शिकार, CCTV में कैद हुई तस्वीर

वहीं, क्रॉले रिज सेंटर में फॉरेस्ट एल के शिक्षा कार्यक्रम विशेषज्ञ वुड क्रॉले का कहना है कि तकनीकी तौर पर यह सांप दो सांपों के साथ मिलकर जुड़ा हुआ हैं. 5 न्यूज ऑनलाइन का इस संबंध में कहना है कि यह दो मुखी सांप का जीवन काल बहुत छोटा होता है और यह विशेष रूप से जंगली सांप होते हैं.

VIDEO: यूपी के एक गांव के घर की दीवार से निकले 186 सांप
मार्क यंग ने एनडीटीवी को बताया कि अर्कांसस स्टेट यूनिवर्सिटी में इस सांप के स्वास्थ्य पर फिर से नर्स करने की कोशिश का जा रही है. यंग ने यह भी बताया कि अगर सांप पूरी तरह से स्वस्थ होगा, तो इसे वापस प्रकृति केंद्र ले जाएगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement