NDTV Khabar

पानी में तैर रहे शेर पर मगरमच्छ ने कर दिया हमला, देखें- दिल दहला देने वाला Video

एक झील के किनारे बड़े शान से घूम रहे दो शेरों पर एक बहुत भारी मगरमच्छ ने हमला बोल दिया. अचानक हुए इस हमले से दोनों शेर काफी घबरा गए. बताया जा रहा है कि दोनों शेर आपस में भाई हैं.

171 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पानी में तैर रहे शेर पर मगरमच्छ ने कर दिया हमला, देखें- दिल दहला देने वाला Video

खास बातें

  1. खतरनाक की जीवों की लड़ाई का दिल-दहला देने वाला वीडियो
  2. शेर पर मगरमच्छ भारी पड़ने लगता है
  3. बोत्सवाना की एक सफारी में हुई भिड़ंत
नई दिल्ली: जंगल के राजा शेर और मगरमच्छ के बीच अगर भिड़ंत हो जाए तो कौन जीतेगा ? ये सवाल अक्सर लोगों के बीच चर्चा का विषय होता है. बोत्सवाना की एक सफारी में घूमने गए एक पर्यटक ने इन दो खतरनाक की जीवों की लड़ाई का दिल-दहला देने वाला वीडियो कैद किया है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक झील के किनारे बड़े शान से घूम रहे दो शेरों पर एक बहुत भारी मगरमच्छ ने हमला बोल दिया. अचानक हुए इस हमले से दोनों शेर काफी घबरा गए. बताया जा रहा है कि दोनों शेर आपस में भाई हैं.

इनमें से एक शेर पर मगरमच्छ भारी पड़ने लगता है और लेकिन एक दूसरे शेर जो कि देखने में पहले वाले से काफी बड़ा था, उसने भी हमला बोल दिया और मगरमच्छ को जान बचाकर भागना पड़ गया.

हालांकि इस लड़ाई का पूरा वीडियो कैद नहीं हो पाया लेकिन घटना के चश्मदीद पर्यटक ने बताया कि बड़े शेर ने मगरमच्छ को पीछे धकेल दिया और वह आगे की ओर बढ़ गया जबकि जिस शेर पर हमला हुआ था वह  जिस जगह से आया था वापस तैर कर दोबारा वहीं चला गया. इसके बाद वाइल्डरनेस सफारी की ओर से भी फेसबुक में साफ किया कि मगरमच्छ के हमले का सामना करने वाले दोनों शेर सुरक्षित हैं. 

इस घटना के बाद यह तो साफ हो गया है कि जंगल में भले ही शेर सबसे ज्यादा ताकतवर जानवर माना जाता है लेकिन पानी में तो असली राज मगरमच्छ का रही चलता है तभी तो कहावत कही जाती है 'जल में रहकर मगर से बैर नहीं करना चाहिए'.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement