पानी में दो सांपों के बीच हुई खतरनाक जंग, एक-दूसरे से लिपटकर ऐसे किया वार... देखें Viral Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर दो नर रेट स्नेक (Rat snakes) का एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. पानी में दो सांपों के बीच लड़ाई (Two Male Rat snakes Fighting) हो गई. इस वीडियो में दो सांप लड़ाई करते दिख रहे हैं.

पानी में दो सांपों के बीच हुई खतरनाक जंग, एक-दूसरे से लिपटकर ऐसे किया वार... देखें Viral Video

Viral Video: दो सांपों के बीच हुई खतरनाक जंग, एक-दूसरे से लिपटकर ऐसे किया वार...

सोशल मीडिया (Social Media) पर दो नर रेट स्नेक (Rat snakes) का एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. आपने इंटरनेट पर कई ऐसे वीडियो देखे होंगे, जहां सांप घर में घुस जाते हैं और रेस्क्यू टीम आकर उनको बाहर निकालती है. क्या आपने दो सांपों को लड़ते हुए देखा है? जी हां, सोशल मीडिया पर दो सांप के बीच लड़ाई (Two Male Rat snakes Fighting) का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. इस वीडियो में दो सांप लड़ाई करते दिख रहे हैं. ट्विटर पर इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने पोस्ट किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो सांप सड़क किनारे पानी में लड़ रहे हैं. वो लड़ाई करते-करते सड़क पर आ जाते हैं और वहां लड़ाई को जारी रखते हैं. दोनों एक-दूसरे से लिपट जाते हैं और एक दूसरे पर वार करना शुरू कर देते हैं. इन दोनों सांपों को रेट स्नेक बताया जा रहा है. 

सुशांत नंदा ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'रेट स्नेक प्रभुत्व के लिए मुकाबला करते हैं. यहां दो मेल स्नेक अपने क्षेत्र को परिभाषित करने और अपने साथी की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं.'

देखें Viral Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशांत नंदा ने इस वीडियो को 31 जुलाई की सुबह शेयर किया है, जिसके अब तक हजार से ज्यादा लाइक्स और चुके हैं. साथ ही 100 से ज्यादा लाइक्स और कई रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. एक यूजर ने लिखा, 'लेकिन सच्चाई यह है कि यह लड़ाई नहीं, बल्कि रोमांस कर रहे हैं. ऐसे वीडियो मैंने कई बार देखे हैं.' इस पर सुशांत नंदा ने लिखा, 'यह एक गलत धारणा है.' 

बता दें, इस वीडियो को सुशांत नंदा से पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने नागपंचमी पर शेयर किया था. उस वक्त भी यह वीडियो काफी वायरल हुआ था.