NDTV Khabar

दो साल के बच्चे ने मां-बाप को ऐसा लगाया चूना कि रह गए सन्न

एक हजार डॉलर से अधिक की नगदी को कतरनों में बदल डाला, ट्विटर पर साझा किया दुखड़ा

270 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दो साल के बच्चे ने मां-बाप को ऐसा लगाया चूना कि रह गए सन्न

दो साल के बच्चे द्वारा कतरनों में बदल दिए गए डॉलर.

खास बातें

  1. अमेरिका के यूटा राज्य में एक जोड़े को झेलना पड़ा नुकसान
  2. पाई-पाई जोड़ी थी फुटबॉल सीजन के टिकट खरीदने के लिए
  3. नन्हे बच्चे ने डॉलरों से भरा लिफाफा कागज कटाई मशीन के हवाले कर दिया

अमेरिका के यूटा राज्य में एक जोड़े को उनके दो साल के बेटे ने जमकर चूना लगा दिया. इस नन्हे बच्चे ने ऐसी करतूत कर डाली कि इस जोड़े को 1060 डॉलर, यानी कि 78551 रुपये से हाथ धोना पड़ा. उन्होंने पाई-पाई जोड़कर फुटबॉल सीजन के टिकट खरीदने के लिए यह राशि इकट्ठी की थी.

यूएसए टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक यूटा के बेन और जैकी बेलनाप ने फुटबॉल सीजन टिकटों की खरीद के लिए लगभग एक साल तक बचत करके 1060 डॉलर इकट्ठे किए थे. यह राशि कतरनों में तब्दील हो गई जो इनके लिए सदमे से कम नहीं है.

दरअसल बेन और जैकी के दो साल के बेटे लियो के हाथ में वह लिफाफा आ गया जिसमें यह नकदी रखी थी. नकदी से भरा लिफाफा उसने कागजों की कटाई करने वाली मशीन में डाल दिया. मशीन ने सारे डॉलरों को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट डाला.

टिप्पणियां

इस जोड़े ने डब्ल्यूएचएनटी न्यूज को बताया कि 1,060 डॉलरों से भरा लिफाफा पिछले वीकेंड पर गायब हो गया था. उन्होंने देखा नहीं और लियो ने उसे कटाई के लिए मशीन में डाल दिया. उन्होंने बताया कि बाद में उन्होंने अपनी जमा पूंजी को कतरनों के रूप में देखा. तब हम पांच मिनट तक सकते में रहे और सिर झुकाए रहे. खैर, यह भी एक यादगार कहानी बन गई.  


बेन ने ट्विटर पर लियो की एक तस्वीर के साथ नष्ट डॉलरों की एक तस्वीर भी साझा की.
 


हालांकि, डब्ल्यूएचएनटी न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह इतनी बुरी खबर नहीं है. अभी भी उम्मीद है कि इस जोड़े को अपना पैसा वापस मिलेगा. हालांकि इसमें एक या दो साल लग सकते हैं.  सरकार का एक दफ्तर कटी और खराब नगदी को बदल सकता है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement