लॉकडाउन के बीच आज प्रसारण हुआ रामायण का पहला एपिसोड, प्रकाश जावड़ेकर ने भी टीवी पर देखा

पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच शनिवार की सुबह 9 बजे दूरदर्शन (Doordarshan) पर प्रसिद्ध धारावाहिक रामायण (Ramayana) का प्रसारण हुआ.

लॉकडाउन के बीच आज प्रसारण हुआ रामायण का पहला एपिसोड, प्रकाश जावड़ेकर ने भी टीवी पर देखा

लॉकडाउन के बीच आज प्रसारण हुआ रामायण का पहला एपिसोड

पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच शनिवार की सुबह 9 बजे दूरदर्शन (Doordarshan) पर प्रसिद्ध धारावाहिक रामायण (Ramayana) का प्रसारण हुआ. एक बार फिर से टीवी पर राम और सीता को देखना लोगों के लिए बेहद रोमांचक अनुभव था. इस बेहद खास पल को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar)  ने भी काफी एन्जॉय किया. प्रकाश जावड़ेकर ने अपने घर पर रामायण देखा. केंद्रीय मंत्री ने रामायण देखते हुए फोटो ट्विटर पर शेयर किया. बताते चले कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सभी केबल ऑपरेटरों को शनिवार को रामायण और महाभारत दिखाने का आदेश दिया है.

रामायण देखते हुए प्रकाश जावेड़कर ने फोटो शेयर की और ''कहां मैं तो देख रहा हूं'', आप देख रहे हैं या नहीं? बताते चले कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करते हुए लोगों को रामायण देखने की अपील की है. शनिवार सुबह 9 बजे और रात 9 बजे दूर्शन पर रामायण देखें और वहीं डीडी भारती पर महाभारत दिखाने की व्यवस्था की गई है. डीडी भारती पर शनिवार दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे पर दिखाया जाएगा.

प्रसार भारती के सीईओ ने ट्वीट कर कहा, पूरे देश को अभी इसकी जरूरत है और ऐसी स्थिती में सागर परिवार द्वारा अपनी सेवा प्रदान करने के लिए मैं उन्हें हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं. जिन्होंने हमारे प्रयास को सफल बनाया. साथ ही उन्होंने मुंबई टीम को भी धन्यावाद किया जिन्होंने इस शो के दोबारा प्रसारण के लिए कंटेंट उपलब्ध कराया.

गौरतलब है कि पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वह घर पर ही रहें. इस लॉकडाउन के दौरान लोगों को घर पर मन लगा रहे, इसके लिए सरकार हर तरफ से कदम उठा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से 90 के दशक का सबसे फेमस शो रामायण का प्रसारण किया गया है ताकि लोग एक बार फिर से उस जमाने की तरह पूरी फैमिली साथ बैठकर टीवी देखे और घर में ही अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताए.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com