इस जानवर के हैं 2 सिर और 3 आंखें, 18 लाख लोग शेयर कर चुके हैं यह वीडियो

इस जानवर के हैं 2 सिर और 3 आंखें, 18 लाख लोग शेयर कर चुके हैं यह वीडियो

इस जानवर की स्कीन और इसके मुड़ने का तरीका सांप की तरह है

खास बातें

  • स्पेन में मिले इस अनोखे जानवर के हैं दो सिर, तीन आंख
  • इसका स्किन और सांप के जैसा, पर आकार है छोटा
  • लोग अपने-अपने हिसाब से इस जानवर का रख रहे नाम
स्पेन:

सोशल मीडिया पर एक ऐसे जानवर का वीडियो वायरल हो रहा है जो जिसके दो सिर और तीन आंखें हैं. यह जानवर सांप की तरह देखने में लग रहा है. स्पेन की महिला लुजेन इरोलेस ने 13 फरवरी को अपने फेसबुक वॉल से इस जानवर के वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो को करीब 18 लाख लोग शेयर कर चुके हैं. महिला ने इस जानवर को कैटरपिलर बताया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए स्पेनिस महिला ने लिखा, 'क्या कोई मुझे बता सकता है कि यह क्या है? दो सिर, तीन आंख और अजीब स्किन.' पोस्ट डाले जाने के बाद हजारों लोगों के कमेंट्स आए हैं. सभी अपने हिसाब से इस जानवर के बारे में बता रहे हैं.

मीडिया में इस जानवर के बारे में खबरें आने के बाद पशु वैज्ञानिकों से भी संपर्क किया गया, लेकिन अभी तक वे भी नहीं बता पाए हैं कि आखिर तीन आंखों वाला यह कौन सा जानवर है. महिला ने इस अनोखे जानवर के दो वीडियो और कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं. वीडियो में एक शख्स लकड़ी से इस जानवर को इधर-उधर करता दिख रहा है. इस जानवर की स्कीन और इसके मुड़ने का तरीका सांप की तरह है, लेकिन यह साइज में काफी छोटा है.


मालूम हो कि इससे पहले वैज्ञानिकों ने एक ऐसे जीव को खोजा था, जिसके 414 पैर थे और 4 लिंग थे. वह अपने पैरों को लिंग में परिवर्तित कर लेता था. इस कीड़े का नाम है इलाक्मे टोबिनी. 

इसके अलावा दक्षिणी पश्चिमी हिंद महासागर में समुद्री जीव सी कुकूम्बर के आकार का एक ऐसा जीव मिला जो तीन हिस्सों में टूट गया. इस जीव का आकार इतना पारदर्शी था कि वैज्ञानिक इसके नीले और भूरे रंग के विसरा को स्पष्ट तरीके से देख पा रहे थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com