NDTV Khabar

महिला कैदी को शादी के लिए नहीं मिली जमानत, बारात लेकर जेल पहुंचा दूल्हा

महिला कैदी की शादी के लिए बकायदा जेल में सारे इंतजाम किए गए थे और दूल्हा बारात लेकर यहां पहुंचा था. महिला दहेज के केस में विचाराधीन कैदी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला कैदी को शादी के लिए नहीं मिली जमानत, बारात लेकर जेल पहुंचा दूल्हा

महिला कैदी ने जेल में रचाई शादी. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. दहेज की खातिर भाभी की हत्या के आरोप में कैद है महिला
  2. शादी के लिए कोर्ट से मांगी थी जमानत, पर मंजूर नहीं हुई
  3. जेल में ही बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, वहीं हुई दोनों की शादी
नई दिल्ली: आपने कई अनोखी शादियां देखी या खबरें पढ़ी होंगी, लेकिन ये जरा कुछ हटके है. राजस्थान के कोटा सेंट्रल जेल में कैद एक महिला कैदी ने जेल में रहते हुए ही शादी कर ली. महिला कैदी की शादी के लिए बकायदा जेल में सारे इंतजाम किए गए थे और दूल्हा बारात लेकर यहां पहुंचा था. महिला दहेज के केस में विचाराधीन कैदी है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक कोटा सेंट्रल जेल में कैद 22 वर्षीय देवकी 22 साल के युवक से शादी रचा ली. महिला कैदी देवकी पर आरोप है कि उसने दहेज के लिए अपनी भाभी की हत्या की है. शादी के लिए देवकी ने शादी के लिए जमानत अर्जी लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने उसे जेल से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी. हालांकि कोर्ट ने जेल में ही शादी रचाने की इजाजत दे दी.

टिप्पणियां
देवकी का दूल्हा महेश बारन 10 बारातियों के साथ कोटा सेंट्रल जेल पहुंचे थे. दोनों की शादी पर जेलर योगेश कुमार ने कहा, 'पारंपरिक परिधान में दूल्हा जेल के मेन गेट पर बारातियों के साथ पहुंचा और जेल स्टाफ ने उनका स्वागत किया, उन्हें अंदर तक ले आया गया.' 

जेल में कैद दूसरी महिला कैदियों ने देवकी को दुल्हन की तरह सजाया था. साथ ही उन्हीं कैदियों ने देवकी की तरफ से रस्में निभाई. शादी के बाद देविका को दोबारा उसके सेल में भेज दिया गया और दूल्हा बारात लेकर अपने घर लौट गया. दूल्हा महेश का कहना है कि वह देवकी की जमानत के लिए पूरी कोशिश करेगा. उसे इंतजार रहेगा कि देवकी बाहर आए दोनों एक साथ घर में रह सकें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement