इस होटल में लड़का-लड़की नहीं बैठ सकते एक साथ, गे और लेस्बियन आए तो मिलेगी ऐसी सजा

रूढ़िवादी समाजिक व्यवस्था वाले इस प्रांत की एक रीजेंसी ने अविवाहित जोड़ों को मेज साझा करने पर रोक लगा दी है.

इस होटल में लड़का-लड़की नहीं बैठ सकते एक साथ, गे और लेस्बियन आए तो मिलेगी ऐसी सजा

इंडोनेशिया के आसेह प्रांत में शरिया कानून चलता है. रूढ़िवादी समाजिक व्यवस्था वाले इस प्रांत की एक रीजेंसी ने अविवाहित जोड़ों को मेज साझा करने पर रोक लगा दी है. समाचार एजेंसी 'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, मानवाधिकार कार्यकर्ताताओं ने कहा कि बिरूएन रीजेंसी के नए काननू में समलैंगिकों की खातिरदारी पर रोक है इसके अलावा रात नौ बजे से महिलाओं के काम करने पर भी रोक है. मेयर सैफानुर द्वारा हस्ताक्षर किए गए नए कानून में महिलाएं अगर रिश्तेदार के साथ आती हैं तो उनको उनकी समय सीमा को नजरंदाज किया जा सकता है. 

ड्यूटी छोड़ महिला से मिलने के मामले में मेजर गोगोई का होगा कोर्ट मार्शल, सेना प्रमुख ने कहा- उचित दंड मिलेगा

30 अगस्त को मंजूरी प्रदान किए गए कानून के अनुच्छेद 10 के अनुसार, शरिया कानून तोड़ने वाले ग्राहकों को वहां आने पर रोक है. इस कानून के तहत प्रतिबंधित के दायरे में लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल या ट्रांसजेंडर ग्राहक आते हैं. कानून के अनुच्छेद 13 में रेखांकित किया गया है कि रिश्तेदार के साथ अगर नहीं हो तो पुरुष और महिला के एक साथ एक मेज पर खाने पर प्रतिबंध है. 

आईआरसीटीसी ने होटल बुकिंग के लिए इक्सिगो के साथ किया करार

अभिनेत्री और एनजीओ सुआरा हती पेरेमपुआन की संस्थापक नोवा एलिजा ने इसकी आलोचना की है. उन्होंने नगर पार्षद को पत्र लिखकर इस कानून को शरिया की गलत व्याख्या करार दिया है.

(इनपुट-आईएएनएस)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com