NDTV Khabar

यूपी विधानसभा में अब दिया जाएगा आधा गिलास पानी, जानिए क्या है मामला

जल ही जीवन है, इसे बचाना हमारा कर्तव्य है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की विधानसभा ने भी स्टाफ और अतिथियों को केवल आधा गिलास पानी देने का निर्देश जारी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी विधानसभा में अब दिया जाएगा आधा गिलास पानी, जानिए क्या है मामला

उप्र विधानसभा में मिलेगा आधा गिलास पानी

जल ही जीवन है, इसे बचाना हमारा कर्तव्य है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की विधानसभा ने भी स्टाफ और अतिथियों को केवल आधा गिलास पानी देने का निर्देश जारी किया है. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के निर्देश पर प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने सचिवालय में आधा गिलास पानी देने का आदेश जारी किया. सचिवालय प्रशासन ने इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है.

शादीशुदा महिला ने शारीरिक संबंध बनाने से किया इनकार तो शख्स ने उठाया ये कदम

प्रमुख सचिव (विधानसभा) प्रदीप दुबे ने गुरुवार को जारी आदेश में कहा कि अध्यक्ष के निर्देश पर विधानसभा परिसर में केवल आधा गिलास पानी ही उपलब्ध कराया जाएगा. दुबे ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि अधिकांशतया पूरे भरे गिलास का पानी इस्तेमाल नहीं होता है. अगर कोई और पानी चाहता है तो उसे और पानी दिया जा सकता है.  इसके तहत अब किसी भी अधिकारी, कर्मचारी या अतिथि को पानी का पूरा भरा गिलास नहीं दिया जाएगा.

दो साल तक चला Love Affair, शादी के लिए नहीं माना लड़की का परिवार तो बॉयफ्रेंड ने किया ऐसा


आदेश में कहा गया है कि सचिवालय और परिसर के सभी अनुभागों में लोगों को पहले केवल आधा गिलास पानी ही दिया जाएगा. अधिकारियों और स्टाफ से अपेक्षा है कि इस आदेश का तत्काल प्रभाव से पालन किया जाए.

इंसान जैसे चेहरे में दिखी मकड़ी, डर रहे हैं लोग, बोले- 'आ गया Spiderman' देखें VIDEO

टिप्पणियां

इससे पहले किंग जर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) में भी आधा गिलास पानी की मुहिम को लागू किया गया था। आधा गिलास पानी की मुहिम बड़े संस्थानों, होटलों, रेस्टोरेंट, व कई स्कूल-कॉलेजों ने अपना ली है.

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement