NDTV Khabar

यूपी में वक्त पर नहीं आई बारात तो दुल्हन ने पढ़ लिया किसी और से निकाह, जमकर मचा बवाल

UP में दूल्हा अपनी शादी में देरी से पहुंचा तो विवाहित दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. इसके बजाय शनिवार को एक स्थानीय व्यक्ति से शादी कर ली. धामपुर शहर से दूल्हा दोपहर 2 बजे समारोह के लिए अपनी बारात के साथ दुल्हन के गांव पहुंचने वाला था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में वक्त पर नहीं आई बारात तो दुल्हन ने पढ़ लिया किसी और से निकाह, जमकर मचा बवाल

यूपी में वक्त पर नहीं आई बारात तो दुल्हन ने पढ़ लिया किसी और से निकाह.

उत्तर प्रदेश (UP) में दूल्हा अपनी शादी में देरी से पहुंचा तो विवाहित दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना पिछले हफ्ते बिजनौर के नांगलजट गांव में हुई थी. दुल्हन ने अपने दूल्हे के साथ जाने से इनकार कर दिया और इसके बजाय शनिवार को एक स्थानीय व्यक्ति से शादी कर ली. रिपोर्ट के अनुसार, इस जोड़े ने अक्टूबर में एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शादी कर ली थी और 4 दिसंबर को एक "उचित" समारोह में फिर से शादी करने के लिए तैयार थे.

...जब यूपी के महोबा में घोड़ी से उतरकर धरने पर बैठ गया दूल्हा! जानें पूरा मामला

धामपुर शहर से दूल्हा दोपहर 2 बजे समारोह के लिए अपनी बारात के साथ दुल्हन के गांव पहुंचने वाला था. लेकिन वो देर रात दुल्हन के घर पहुंचा. दोनों परिवारों के बीच दहेज को लेकर विवाद हो गया. जिससे दुल्हन और उनके रिश्तेदार परेशान हो गए.


चल रही थी रस्में, सभी थे तैयार... फिर हुआ कुछ ऐसा कि बिना फेरे लिए दूल्हा हुआ फरार

दुल्हन के परिवार ने दूल्हे और उसके परिवार को घर में बंद रखा. उनके कीमती सामान छीन लिए और उनकी पिटाई की. आजतक के अनुसार, शादी को बचाने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा.

शादी के दौरान हुई आतिशबाजी, दूल्हे और उसके माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज

टिप्पणियां

हल्दौर स्टेशन हाउस ऑफिसर कांता प्रसाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, "दोनों परिवारों ने पुलिस से संपर्क किया है." "वे एक समझौते पर पहुंच गए. लेकिन दुल्हन दूल्हे के साथ नहीं जाना चाहती थी. दोनों ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं थी."

शनिवार को जब दोनों का तलाक हुआ तो मामला सुलझ गया. दूल्हा अपने रिश्तेदारों के साथ लौट गया और दुल्हन ने गांव के एक व्यक्ति से गांव के बुजुर्गों की उपस्थिति में शादी कर ली.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CAA पर सिब्बल के बयान के बाद आया कांग्रेस का Reaction,'राज्यों को केंद्र से असहमत होने का अधिकार जबतक...'

Advertisement